ढाका: पूर्वी भारतीय देश बांग्लादेश ने कोरोना संक्रमणों में वृद्धि की सूचना देने के बाद यूरोप और एक दर्जन अन्य देशों के यात्रियों पर अस्थायी प्रतिबंध लगा दिया है। बांग्लादेश के नागरिक उड्डयन प्राधिकरण (सीएएबी) के बयान के अनुसार, एक पखवाड़े तक चलने वाला प्रतिबंध शनिवार को लागू होगा और 18 अप्रैल को बंद हो जाएगा। इसमें कहा गया है कि ब्रिटेन के हवाई यात्रियों, जहां संक्रमण की दर आम तौर पर यूरोप की मुख्य भूमि की तुलना में कम है, अभी भी देश में प्रवेश करने की अनुमति दी जाएगी।

यूरोपीय राष्ट्रों के साथ-साथ अर्जेंटीना, बहरीन, ब्राजील, चिली, जॉर्डन, कुवैत, लेबनान, पेरू, कतर, दक्षिण अफ्रीका, तुर्की और उरुग्वे भी प्रतिबंधित राष्ट्रों में शामिल हैं। उन सभी देशों से अनुसूचित यात्री उड़ानों का संचालन करने वाली एयरलाइनों को केवल पारगमन यात्रियों को ले जाने की अनुमति दी जाएगी। अन्य देशों के यात्रियों को अभी भी 14 दिन के होम क्वॉरन्टीन का पालन करना चाहिए।

इस बीच, बांग्लादेश ने अब तक 611,295 कोरोनावायरस मामलों की रिपोर्ट की है, 9,046 लोगों की मौत के बाद से दक्षिण एशियाई देश ने मार्च 2020 में पहले मामले दर्ज किए हैं। वर्तमान स्वास्थ्य दिशानिर्देशों के कई उल्लंघन के साथ, सरकार ने मंगलवार को अनिवार्य उपयोग सहित नियमों का एक नया सेट जारी किया। स्थानीय परिवहन पर यात्रियों का सामना करना और यात्रियों को सीमित करना देश ने बुधवार को एक दिन में रिकॉर्ड 5,358 संक्रमणों की सूचना दी।

By anita

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed