पेरिस. कोरोना वायरस का कहर जारी है. वायरस की तीसरी लहर का सामना कर रहे फ्रांस (France) में तीसरी बार लॉकडाउन लगाने का फैसला किया है. बीते बुधवार को राष्ट्रपति एमैनुएल मैक्रों ने देशभर में 4 हफ्तों के लॉकडाउन की घोषणा कर दी है. इस दौरान शिक्षण संस्थानों से लेकर कारोबार की जगह तक सब बंद रहेंगे. फ्रांस की तरफ से लिए गए इस फैसले के बाद माना जा रहा है कि यूरोप (Europe) में एक बार फिर महामारी पर नियंत्रण खो दिया है.

बुधवार को टीवी कार्यक्रम के दौरान मैक्रों ने कहा ‘हमने इन निर्णयों को देर से करने के लिए हर संभव प्रयास किया. उन्होंने कहा कि इन फैसलों को सख्ती से लेने का वक्त आ गया है.

फ्रांस में फरवरी के बाद से ही रोज मिलने वाले संक्रमितों की संख्या दोगुनी होकर 40 हजार के करीब पहुंच गई है.देश में गहन देखभाल वाले मरीजों का आंकड़ा 5 हजार को पार कर गया है. मैक्रों ने जानकारी दी है कि क्रिटिकल केयर यूनिट्स में बिस्तरों की क्षमता को बढ़ाकर 10 हजार कर दिया गया है. इस दौरान उन्होंने टीकाकरण को लेकर भी बात की है. मैक्रों ने कहा कि टीकाकरण की रफ्तार को भी बढ़ाने की जरूरत है. वर्ल्डोमीटर के आंकड़े बताते हैं कि फ्रांस में मरीजों का आंकड़ा 46 लाख 44 हजार 423 पर पहुंच गया है. देश में अब तक 95 हजार 640 मरीजों की मौत हो चुकी है. वहीं, एक्टिव मामलों की संख्या 42 लाख 54 हजार 145 है.

By anita

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *