इंदौर: मध्यप्रदेश में दिन पर दिन कोरोना का कहर बढ़ता ही चला जा रहा है। बीते दिन सभी जगह होली का जश्न मनाया गया और ऐसे में कोरोना वायरस के नए 2323 मामले सामने आए हैं।

MP में बीते 24 घंटे में 9 लोगों की जान कोरोना संक्रमण के कारण गई है। अब ऐसे में मरने वालों का आकड़ां 3967 पहुंच चुका है। इसी के साथ कहा जा रहा है अब तक कोरोना से 2 लाख 91 हजार से ज्यादा लोग संक्रमित हो चुके हैं और इसमें से अब तक 2 लाख 71 हजार 889 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं।

राज्य में सबसे ज्यादा कोरोना के मामले इंदौर में सामने आए हैं यहाँ से बीते 24 घंटे में कोविड-19 के 609 नए मामले आए हैं, वहीं भोपाल में 469 नए मामले मिले हैं। आप सभी जानते ही होंगे कि बढ़ते कोरोना के मामलों को देखते हुए राज्य के 12 शहरों में रविवार को लॉकडाउन लगा दिया गया है। बीते सोमवार को होली के त्यौहार को देखते हुए भी सरकार और प्रशासन ने सख्ती की हुई थी लेकिन फिर भी लोग नहीं माने। इंदौर और भोपाल में सार्वजनिक रूप से होली का त्यौहार मनाने पर प्रतिबंध लगा दिया गया था, हालाँकि बहुत कम लोगों ने इसका पालन किया। आप सभी को बता दें कि अब बड़वानी जिला प्रशासन ने महाराष्ट्र से सटे हुए सीमावर्ती ग्रामीण क्षेत्रों को जोड़ने वाले सभी रास्ते सोमवार से बंद कर दिए हैं।यहाँ से बीते 24 घंटे में कोविड-19 के 609 नए मामले आए हैं, वहीं भोपाल में 469 नए मामले मिले हैं। आप सभी जानते ही होंगे कि बढ़ते कोरोना के मामलों को देखते हुए राज्य के 12 शहरों में रविवार को लॉकडाउन लगा दिया गया है। बीते सोमवार को होली के त्यौहार को देखते हुए भी सरकार और प्रशासन ने सख्ती की हुई थी लेकिन फिर भी लोग नहीं माने। इंदौर और भोपाल में सार्वजनिक रूप से होली का त्यौहार मनाने पर प्रतिबंध लगा दिया गया था, हालाँकि बहुत कम लोगों ने इसका पालन किया। आप सभी को बता दें कि अब बड़वानी जिला प्रशासन ने महाराष्ट्र से सटे हुए सीमावर्ती ग्रामीण क्षेत्रों को जोड़ने वाले सभी रास्ते सोमवार से बंद कर दिए हैं।

दो मुख्य मार्गों को बंद नहीं किया गया है और इन मार्गों पर महाराष्ट्र से मध्य प्रदेश के बड़वानी में यात्री बसों के अलावा अन्य वाहनों से आ जा सकेंगे। लगाई गई सख्ती पर बड़वानी कलेक्टर का कहना है कि ‘बड़वानी जिले से सटे हुए महाराष्ट्र के कई इलाकों में कोराना के लगातार बढ़ रहे मामलों को देखते हुए प्रशासन ने महाराष्ट्र से सटे हुए सीमावर्ती ग्रामीण क्षेत्रों को जोड़ने वाले सभी रास्तों को तत्काल बंद करने के आदेश एसडीएम को दे दिए हैं।’….

By anita

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed