आंध्र प्रदेश को ऑनलाइन में एक-स्टॉप लोक शिकायत निवारण मंच मिला है। जी हां आपने सही सुना एपी सरकार ने एक रीफर्बिश्ड स्पंदना पोर्टल लॉन्च किया। बता दें कि मुख्यमंत्री जगनमोहन रेड्डी ने आधुनिकीकरण पोर्टल को फिर से लॉन्च किया और अधिकारियों को संबंधित विभागों द्वारा संबोधित शिकायतों का ट्रैक रखने का निर्देश दिया। पुनर्निर्मित पोर्टल शिकायतों को फिर से खोलने के विकल्प के साथ आता है। 

एक आधिकारिक बयान में कहा गया है कि “नागरिक उन मामलों में शिकायतों को फिर से खोल सकते हैं जब वे निवारण से संतुष्ट नहीं हैं। शिकायतों का फिर से समाधान दो बार किया जा सकता है, पहला जिला स्तर पर और दूसरा विभाग स्तर पर। उन्हें महत्वपूर्ण, उच्च और सामान्य में वर्गीकृत किया जा सकता है। गाँव और वार्ड सचिवालय में कॉल सेंटर, ऐप या ऐप के माध्यम से स्वयं सेवा के माध्यम से जनता की शिकायतों को उठाया जा सकता है। 

यहां यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि नागरिक उन्हें प्रदान किए गए वेब लिंक के माध्यम से शिकायतों की स्थिति की जांच कर सकते हैं, 1902 पर कॉल कर सकते हैं या पास के गांव या वार्ड सचिवालय का दौरा कर सकते हैं। नया स्पंदना पोर्टल नागरिकों को एक लिंक के माध्यम से या कॉल सेंटर एजेंट से फोन कॉल के माध्यम से प्रतिक्रिया देने में सक्षम बनाता है। नई प्रणाली के हिस्से के रूप में, शिकायतों को पूरी तरह से निवारण करने के लिए नियमित क्षेत्र स्तर सर्वेक्षण किया जाएगा। सरकार ने अपने कैंप कार्यालय में एक डिजिटल स्क्रीन के निर्माण को मंजूरी दी है जो स्पंदना डैशबोर्ड प्रदर्शित करती है.

By anita

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed