श्रीनगर
जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री और पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती को ‘भारतीय पासपोर्ट’ नहीं मिलेगा। क्षेत्रीय पासपोर्ट कार्यालय ने पुलिस की वेरिफिकेशन रिपोर्ट निगेटिव मिलने के बाद महबूबा मुफ्ती के पासपोर्ट आवेदन को खारिज कर दिया है।

पासपोर्ट अधिकारी ने पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) चीफ महबूबा मुफ्ती को भेजे गए पत्र में भारतीय पासपोर्ट के लिए महबूबा का आवेदन खारिज होने की सूचना उन्हें दे दी है। पत्र में कहा गया है कि जम्मू-कश्मीर के आपराधिक जांच विभाग (सीआईडी) ने उन्हें पासपोर्ट जारी करने के खिलाफ रिपोर्ट दी है।

महबूबा के सामने अब क्या विकल्प?

पासपोर्ट कार्यालय ने पत्र में कहा गया है कि महबूबा इस फैसले के खिलाफ विदेश मंत्रालय की ओर से निर्धारित उच्च स्तरीय फोरम पर अपील कर सकती हैं। आवेदन खारिज होने पर महबूबा मुफ्ती ने कहा कि इससे कश्मीर में सामान्य हुए हालात की तस्वीर साफ पता चलती है।

एक पूर्व मुख्यमंत्री से देश की सुरक्षा को खतरा है?

‘महबूबा ने ट्वीट कर कहा, ‘पासपोर्ट ऑफिस ने मुझे पासपोर्ट देने से इनकार कर दिया है। उनके मुताबिक, सीआईडी ने अपनी वेरिफिकेशन रिपोर्ट में मुझे देश की सुरक्षा के लिए खतरा बताया है। अगस्त 2019 के बाद हमने ये सामान्य हालात हासिल किए हैं जिनमें एक पूर्व मुख्यमंत्री को इसलिए पासपोर्ट देने से इनकार किया जा रहा है क्योंकि वह देश की सुरक्षा के लिए खतरा है।’

By anita

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed