प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एग्जाम वॉरियर्स के अद्यतन संस्करण की घोषणा कर दी है। इस किताब का नया संस्करण बाजार में उपलब्ध है। इस विषय पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए पीएम मोदी ने कहा, “हम सभी को अपने नौजवानों की मदद करनी चाहिए, क्योंकि वे परीक्षाओं में शामिल होने जा रहे हैं।”

पुस्तक में हैं आकर्षक गतिविधियां

एक अन्य ट्वीट में एग्जाम वॉरियर्स के नए संस्करण की बात करते हुए पीएम मोदी ने कहा, “मुझे यह साझा करते हुए खुशी हो रही है कि एग्जाम वॉरियर्स का नया संस्करण अब उपलब्ध है। पुस्तक में नए मंत्र और कई रोचक गतिविधियां हैं। पुस्तक परीक्षा से पहले तनाव-मुक्त रहने की आवश्यकता की पुष्टि करती है। इसमें छात्रों और अभिभावकों के लिए कई आकर्षित गतिविधियां हैं क्योंकि एग्जाम वॉरियर्स के नए संस्करण को छात्रों, अभिभावकों और शिक्षकों की मूल्यवान जानकारी के साथ समृद्ध किया गया है। इसमे नए भागों को जोड़ा गया है जो विशेष रूप से अभिभावकों और शिक्षकों को बेहद पंसद आएंगे।”

क्या है एग्जाम वॉरियर्स

गौरतलब हो ‘एग्जाम वॉरियर्स’ का पहला संस्करण 2018 में प्रकाशित हुआ था। परीक्षा के तनाव को दूर करने के लिए पीएम मोदी ने इस पुस्तक में कई मंत्र दिए थे। यह 15 भाषाओं में प्रकाशित हुई थी। यह किताब विशुद्ध रूप से अंकों पर नहीं बल्कि “ज्ञान पर ध्यान केंद्रित करके तनाव मुक्त परीक्षाओं में कैसे भाग लें” इस पर आधारित है।

मन की बात’ में भी किया था जिक्र

इससे पूर्व बीते माह में प्रधानमंत्री मोदी ने ”मन की बात” के 74वें संस्करण में कहा था,” मेरा आप सभी एग्जाम वॉरियर्स (विद्यार्थियों) से, अभिभावकों से और शिक्षकों से अनुरोध है कि अपने अनुभव, अपने टिप्स जरूर शेयर करें। अपने अनुभव आप MyGov और NaMo एप पर शेयर कर सकते हैं। इस कोरोना के समय में मैंने कुछ समय निकालकर एग्जाम वॉरियस बुक में भी कई नए मंत्र जोड़ दिए हैं। इन मंत्रों से जुड़ी ढेर सारी इंट्रेस्टिंग एक्टीविटीज नरेंद्र मोदी एप पर दी हुई है, जो आपके अंदर के एग्जाम वॉरियर को इग्नाइट करने में मदद करेंगी।”

By anita

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *