पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के पहले चरण के मतदान के दिन यहां की राजनीति में ऑडियो बम फूटा। पहले बीजेपी ने सीएम ममता बनर्जी का कथित ऑडियो जारी कर दावा किया कि उन्होंने बीजेपी कार्यकर्ता से चुनाव में मदद मांगी। अब टीएमसी ने इसपर पलटवार करते हुए बीजेपी नेता मुकुल रॉय का एक कथित ऑडियो जारी किया है। टीएमसी ने आरोप लगाया है कि इस बातचीत में रॉय चुनाव आयोग को प्रभावित करने की बात कर रहे हैं। हालांकि, लाइव हिंदुस्तान इन ऑडियो की पुष्टि नहीं करता है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, ऑडियो में मुकुल राय कथित तौर पर कहते हैं कि चुनाव आयोग से अनुरोध किया जाना चाहिए कि प्रशासनिक आदेश पारित करके बंगाल के किसी भी मतदाता को राज्य के किसी भी बूथ पर बूथ एजेंट होने की अनुमति दी जाए।

तृणमूल कांग्रेस ने ऑडियो क्लिप के हवाले से कहा कि इसमें मुकुल रॉय और शिशिर बाजोरिया बात कर रहे हैं। मुकुल रॉय बाजोरिया से कहते हैं कि उन्हें चुनाव आयोग से संपर्क करके नियमों को बदलने की मांग करनी चाहिए, ताकि बाहरी लोगों को भी बूथ एजेंट बनने दिया जा सके। केवल स्थानीय लोगों को ही बीजेपी का बूथ एजेंट न बनाया जाए, बीजेपी हर बूथ पर एजेंट देने में सक्षम है।

इससे पहले नंदीग्राम में बीजेपी के नेता प्रलय पाल ने एक सनसनीखेज दावा करते हुए कहा कि सीएम ममता बनर्जी ने उन्हें खुद फोन किया था। उन्होंने तृणमूल को जीत दिलाने में मदद करने को कहा था, जहां से उनके पूर्व सहयोगी शुभेंदु अधिकारी मैदान में हैं।

ममता बनर्जी के कथित ऑडियो जारी होने के बाद शुभेंदु अधिकारी ने कहा कि ममता दिवालिया हो चुकी हैं।  

By anita

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed