लखनऊ में कोरोना वायरस तेजी से फैल रहा है। केजीएमयू में एमबीबीएस के तीन छात्र वायरस की जद में आ गए हैं। हालत गंभीर होने पर तीनों छात्रों को लिंब सेंटर स्थित कोविड अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जहां तीनों छात्रों की तबीयत स्थिर बताई जा रही है। 347 लोगों में वायरस की पुष्टि हुई है।

स्वास्थ्य महकमे में मची हलचल

लगातार मरीजों का ग्राफ बढ़ने से स्वास्थ्य विभाग में हलचल मच गई है। दो मरीजों ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया है। अधिकारियों का कहना है कि सभी मरीजों के संपर्क में आने वालों की जांच कराई जा रही है। एक मरीज के सापेक्ष कम से कम 25 लोगों के नमूने लिए जा रहे हैं। ताकि संक्रमण के प्रसार को आसानी से रोका जा सके।

ठीक होने वालों की रफ्तार धीमी

कोरोना वायरस को हराने वालों की रफ्तार काफी धीमी है। 57 मरीजों ने वायरस को मात दी है। संक्रमितों से कई गुना धीमी रफ्तार में मरीजों के ठीक होने पर अधिकारियों ने चिंता जाहिर की है।

100 अस्पतालों में 6120 ने लगवाई वैक्सीन

टीकाकरण को लेकर लोगों में संजीदगी कमी है। यही वजह है कि तमाम कोशिशों के बावजूद टीकाकरण नहीं बढ़ रहा है। शुक्रवार को 6120 लोगों ने वैक्सीन लगाई। 100 अस्पतालों में टीकाकरण की सुविधा थी। अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. एमके सिंह ने बताया कि 45 साल तक की उम्र के लोगों का टीकाकरण कराया जा रहा है। इसकी तैयारियां पूरी की जा रही है।

आरडीएसओ कॉलोनी में 35 लोग कोरोना की चपेट में 

 आलमबाग स्थित आरडीएसओ कॉलोनी में 35 से ज्यादा लोग कोरोना की चपेट में आ गए हैं। इससे इलाके में हड़कंप मच गया। आनन-फानन जिला प्रशासन, पुलिस और स्वास्थ्य विभाग में पूरी कॉलोनी सीज कर दी है।
 रेलवे कॉलोनी में मुझे कई दिनों से कोरोना के मरीज मिल रहे थे। इस कॉलोनी में बड़ी संख्या में रेलवे के अफसर और कर्मचारी रह रहे हैं। इलाके में कोरोना संक्रमण फैल गया। लोगों का कहना है कि 3 दिन से वायरस लगातार बढ़ रहा है। शुक्रवार को करीब 35 से अधिक लोग संक्रमण की चपेट में आ गए हैं। कॉलोनी के आने-जाने वाले सभी रास्ते सील कर दिए गए हैं। आरपीएफ का पहरा बिठा दिया गया है।

कोरोना अपडेट

कुल मामले 83874
मौत 1199
स्वस्थ्य  81027
उपचाराधीन 1648

By anita

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *