उत्तर प्रदेश में बहराइच जिले के तपेसिपाह गांव निवासी एक ग्रामीण के घर में शॉर्ट सर्किट से आग लग गई जिसने देखते ही देखते विकराल रूप ले लिया। इस आग की चपेत में आकर 30 घर जलकर राख हो गए जबकि 25 मवेशियों के भी जलकर मौत होगई।

पुलिस ने आज यहां कहा कि आज तड़के एक घर में आग लगी जिसने देखते देखते विकराल रूप ले लिया। अग्निकांड की सूचना पाकर उप जिलाधिकारी समेत अन्य राजस्व कर्मी आज मौके पर पहुंचे। ग्रामीणों के मुताबिक आग लगने की सूचना के 2 घंटे बाद दमकल पहुंचा। आग बुझाने में कम से कम 5 घंटे लग गए। पीड़ति परिवार खुले आसमान तले रहने को मजबूर हैं।

पुलिस सूत्रों के अनुसार जरवल विकासखंड अंतर्गत ग्राम पंचायत तपे सिपाह में डाक बंगला के पीछे बाढ़ व कटान पीड़ति रहते हैं। ग्रामीणों के अनुसार जीरा के घर बुधवार की सुबह बैटरी से शॉर्ट सर्किट से आग लग गई। ग्रामीण जब तक आग बुझाने की कोशिश करते तब तक लपटों ने पड़ोस के अन्य मकानों को आगोश में ले लिया। अग्निकांड में गांव निवासी तीन ग्रामीणों के मकान जलकर राख हो गए। वही आग में झुलस कर 25 मवेशियों की भी जलकर मौत हो गई।

ग्रामीणों के मुताबिक अग्निकांड में तीस लाख से अधिक की संपत्ति का नुकसान हुआ है। उप जिला अधिकारी महेश कुमार कैथल का कहना है कि राजस्व कर्मियों की रिपोर्ट मिलने के बाद पीड़तिों को आर्थिक सहायता दी जाएगी। तत्कालीन सहायता के रूप में त्रिपाल और कोटेदार द्वारा खाद्यान्न उपलब्ध कराया गया है। वही आग लगने से 30 परिवार के 150 से अधिक लोग खुले आसमान के नीचे रहने को विवश है।

By anita

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *