बीकानेर: राजस्थान के बीकानेर में एक दर्दनाक घटना हुई है. जिले के अंतर्गत आने वाले हिम्मतसर गांव में खेलते हुए एक अनाज भंडारण कंटेनर में गिरने से पांच बच्चों की मौत हो गई. पुलिस के मुताबिक, कंटेनर लगभग खाली था और बच्चे खेलते वक़्त एक के बाद एक उसमें कूद गए. इसके बाद कंटेनर गलती से बंद हो गया, बच्चों की दम घुटने के कारण मौत हो गई.

वरिष्ठ पुलिस अधिकारी (बीकानेर) प्रीति चंद्रा ने मामले की जानकारी देते हुए बताया है कि मरने वाले बच्चों में सभी 10 साल से कम उम्र के हैं. इनमें सेवाराम (4), रवीना (7), राधा (5), पूनम (8) और माली को पास के ही एक सरकारी अस्पताल में ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. प्रीति चंद्र ने बताया है कि,”जब बच्चों की मां घर आई, तो वह उन्हें नहीं मिले. इसके बाद उसने उनकी खोजबीन शुरू की. इस दौरान, उसने कंटेनर खोला और उसने बच्चों को बेहोश पाया.

इसके बाद सभी बच्चों को हॉस्पिटल ले जाया गया, किन्तु डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. बच्चों की मौत के गम में उनके परिवार वालों का रो-रोकर बुरा हाल है. वहीं इस घटना से पूरे गांव में मातम पसरा हुआ है. किसी को समझ नहीं आ रहा कि मृत बच्चों के परिजनों को किस तरह सांतवना दी जाए.

By anita

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed