कनाडा की संसद में भारतीय मूल के व्यक्ति को संसदीय सचिव चुना गया है, जिनका नाम मनिंदर सिद्धू है। बता दें वह अंतरराष्ट्रीय विकास मंत्री करीना गोल्ड के संसदीय सचिव चुने गए हैं। सिद्धू साल 2019 के अक्टूबर महीने ब्रैंपटन ईस्ट से पहली बार हाउस ऑफ कॉमन्स के लिए चुने गए थे। उन्होंने कहा कि वह यह सम्मान पाकर खुश हैं और सम्मानित महसूस कर रहे हैं।

मूल रूप से पंजाब के रहने वाले हैं मनिंदर सिद्धू

उन्होंने इंडो-कनाडाई सांसद कमल खेरा की जगह ली है। सिद्धू मूल रूप से पंजाब के रहने वाले हैं और यूनिवर्सिटी ऑफ वॉटर लू से इन्होंने पढ़ाई की है। वह विवाहित हैं और दो बेटियों के पिता हैं। राजनीति में आने से पहले वह ‘कस्टम ब्रोकेरेज’ बिजनेस करते थे।

ट्रूडो के मंत्रिमंडल में सिद्धू के अलावा तीन अन्य भारतीय कनाडाई लोगों की हुई नियुक्ति

ट्रूडो के मंत्रिमंडल में सिद्धू के अलावा तीन अन्य भारतीय कनाडाई लोगों की नियुक्ति हुई है। इनमें रक्षा मंत्री हरजीत सज्जन, सार्वजनिक सेवा और खरीद मंत्री अनीता आनंद और विविधता और समावेश और युवा मंत्री बार्दिश चागर शामिल हैं।

संसदीय सचिव की नियुक्ति पर ट्रूडो ने ट्वीट कर कहा

इस संबंध में जस्टिन ट्रूडो की ओर से ट्वीट कर कहा गया है कि संसदीय सचिव कनाडा के लोगों के लिए वास्तविक, सकारात्मक परिणाम देने के लिए मंत्रियों का समर्थन करते हैं। उन्होंने कहा कि मुझे विश्वास है कि इस टीम का अनुभव, काम के प्रति निष्ठा और कौशल उन्हें वैश्विक महामारी कोरोना से लड़ने में मदद करेगा। साथ ही कनाडा के लोगों को सुरक्षित रखने में मदद करेगा। साथ ही एक नए कनाडा का निर्माण करेगा। इसके अलावा मंत्रिमंडल में आरिफ विरानी कनाडा के न्याय मंत्री और अटॉर्नी जनरल के संसदीय सचिव बने हुए हैं।कनाडा की संसद में भारतीय मूल के व्यक्ति को चुना गया संसदीय सचिव कनाडा की संसद में भारतीय मूल के व्यक्ति को संसदीय सचिव चुना गया है, जिनका नाम मनिंदर सिद्धू है। बता दें वह अंतरराष्ट्रीय विकास मंत्री करीना गोल्ड के संसदीय सचिव चुने गए हैं। सिद्धू साल 2019 के अक्टूबर महीने ब्रैंपटन ईस्ट से पहली बार हाउस ऑफ कॉमन्स के लिए चुने गए थे। उन्होंने कहा कि वह यह सम्मान पाकर खुश हैं और सम्मानित महसूस कर रहे हैं। मूल रूप से पंजाब के रहने वाले हैं मनिंदर सिद्धू उन्होंने इंडो-कनाडाई सांसद कमल खेरा की जगह ली है। सिद्धू मूल रूप से पंजाब के रहने वाले हैं और यूनिवर्सिटी ऑफ वॉटर लू से इन्होंने पढ़ाई की है। वह विवाहित हैं और दो बेटियों के पिता हैं। राजनीति में आने से पहले वह ‘कस्टम ब्रोकेरेज’ बिजनेस करते थे। ट्रूडो के मंत्रिमंडल में सिद्धू के अलावा तीन अन्य भारतीय कनाडाई लोगों की हुई नियुक्ति ट्रूडो के मंत्रिमंडल में सिद्धू के अलावा तीन अन्य भारतीय कनाडाई लोगों की नियुक्ति हुई है। इनमें रक्षा मंत्री हरजीत सज्जन, सार्वजनिक सेवा और खरीद मंत्री अनीता आनंद और विविधता और समावेश और युवा मंत्री बार्दिश चागर शामिल हैं। संसदीय सचिव की नियुक्ति पर ट्रूडो ने ट्वीट कर कहा… इस संबंध में जस्टिन ट्रूडो की ओर से ट्वीट कर कहा गया है कि संसदीय सचिव कनाडा के लोगों के लिए वास्तविक, सकारात्मक परिणाम देने के लिए मंत्रियों का समर्थन करते हैं। उन्होंने कहा कि मुझे विश्वास है कि इस टीम का अनुभव, काम के प्रति निष्ठा और कौशल उन्हें वैश्विक महामारी कोरोना से लड़ने में मदद करेगा। साथ ही कनाडा के लोगों को सुरक्षित रखने में मदद करेगा। साथ ही एक नए कनाडा का निर्माण करेगा। इसके अलावा मंत्रिमंडल में आरिफ विरानी कनाडा के न्याय मंत्री और अटॉर्नी जनरल के संसदीय सचिव बने हुए हैं।

By anita

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed