गोरखपुर
सीएम योगी आदित्यनाथ दो दिवसीय गोरखपुर दौर के अंतिम दिन महंत दिग्विजय नाथ पार्क पहुंचे। यहां योगी ने 131 करोड़ रुपये की विभिन्न परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया। इस दौरान 4 करोड़ रुपये की लागत से शहर में तैयार हो रहे तीन वेंडिंग जोन का भी लोकार्पण किया। जिसमे शहर के 573 पटरी व्यवसायियों को उनकी दुकानें आवंटित करते हुए उन्हें प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया। बता दें अभी तक पटरी व्यवसायी नो वेंडर जोन में अपनी दुकानें लगा रहे थे।

शहर में बने तीन वेंडिंग जोन का किया लोकार्पण
सीएम योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को 130 करोड़ 59 लाख परियोजनाओं की गोरखपुर के लोगों को सौगात दी। इस दौरान सीएम ने 54.20 करोड़ रुपये की लागत की 16 परियोजनाओं का शिलान्यास और 76.39 करोड़ रुपये की कुल नौ परियोजनाओं का लोकार्पण किया। इनमें 4 करोड़ रुपये की लागत से शहर में तीन स्थानों पर हरिओमनगर और रुस्तमपुर में 1.43 करोड़ रुपये और ट्रांसपोर्टनगर पुलिस चौकी के पीछे 2.32 करोड़ रुपये की लागत से तैयार हो रहे वेंडर जोन का लोकार्पण किया|

अभी तक नो वेंडिंग जोन में लगा रहे थें दुकानें
वेंडिंग जोन नहीं होने की वजह से पटरी व्यवसायी नो वेंडिंग जोन में शामिल गोलघर में अपनी दुकानें लगाते हैं। इसको लेकर प्रशासन भी सख्ती नहीं अपना पाता है। अब वेंडिंग जोन के तैयार होने के बाद शहर के पटरी व्यवसायी वहां शिफ्ट कर दिए जाएंगे।अभी तक नो वेंडिंग जोन में लगा रहे थें दुकानेंवेंडिंग जोन नहीं होने की वजह से पटरी व्यवसायी नो वेंडिंग जोन में शामिल गोलघर में अपनी दुकानें लगाते हैं। इसको लेकर प्रशासन भी सख्ती नहीं अपना पाता है। अब वेंडिंग जोन के तैयार होने के बाद शहर के पटरी व्यवसायी वहां शिफ्ट कर दिए जाएंगे।

 

By anita

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *