मध्य प्रदेश के शहडोल जिले में एक फार्म हाउस में 20 वर्षीय युवती के साथ बलात्कार का आरोप लगने के बाद भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने जैतपुर अध्यक्ष को पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से निलंबित कर दिया है। आपको बता दें कि पुलिस ने रविवार को बताया था कि भाजपा के एक पदाधिकारी सहित चार लोगों पर सामूहिक बलात्कार का आरोप लगा है।

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मुकेश वैश्य ने बताया कि युवती को चार लोगों ने अगवा किया और वे उसे जैतपुर पुलिस थाना क्षेत्र के तहत आने वाले गाड़ाघाट इलाके में एक फार्म हाउस में ले गए, वहां उन्होंने युवती को जबरदस्ती शराब पिलाई और 18-19 फरवरी को उसके साथ दुष्कर्म किया।

उन्होंने कहा कि आरोपी दुष्कर्म के बाद युवती को 20 फरवरी को उसके घर के सामने गंभीर अवस्था में फेंक कर फरार हो गए। वैश्य ने बताया कि पीड़िता ने रविवार को चार लोगों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है।

उन्होंने कहा कि युवती की हालत ठीक नहीं होने के कारण उसे पहले जैतपुर स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया, जहां से चिकित्सकों ने उसे शहडोल जिला अस्पताल रेफर कर दिया। वैश्य ने बताया कि इस मामले में चारों आरोपियों विजय त्रिपाठी, मुन्ना सिंह, राजेश शुक्ला और मोनू महाराज के खिलाफ रविवार को मामला दर्ज कर लिया गया। उन्होंने कहा कि चारों आरोपी फरार हैं और पुलिस उनकी तलाश कर रही है।

इस बीच, शहडोल जिले के भाजपा अध्यक्ष कमल प्रताप सिंह ने एक बयान जारी कर बताया कि मीडिया द्वारा यह मामला पार्टी के संज्ञान में आया है कि विजय त्रिपाठी, मंडल अध्यक्ष भाजपा जैतपुर के ऊपर जैतपुर में दुष्कर्म के आरोप में मामला दर्ज किया गया है।उन्होंने कहा कि ऐसे जघन्य अपराध में शामिल होने वाले एवं ऐसा आचरण करने वाले कार्यकर्ताओं के लिए भाजपा में कोई स्थान नहीं है।

सिंह ने कहा, ”भाजपा ऐसे आचरण व अपराध की कड़ी निन्दा करती है। अत: अनुशासनात्मक कार्रवाई करते हुए विजय त्रिपाठी को तत्काल प्रभाव से पद हटाया जाता है और पार्टी से उसकी प्राथमिक सदस्यता समाप्त की जाती है।”

By anita

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *