भारत और जर्मनी के बीच ट्रैवल समझौते के तहत पूर्ण-सेवा वाहक विस्तारा ने गुरुवार को दिल्ली और फ्रैंकफर्ट के बीच नॉन-स्टॉप उड़ान संचालन शुरू किया। तदनुसार, उद्घाटन उड़ान विस्तारा के बोइंग 787-9 ड्रीमलाइनर विमान द्वारा संचालित की गई थी।

विस्तारा के मुख्य कार्यकारी अधिकारी Leslie Thng ने कहा कि एयरलाइन सप्ताह में दो बार गुरुवार और शनिवार को दोनों शहरों के बीच उड़ान भरेगी। उन्होंने कहा, फ्रैंकफर्ट के लिए हमारी सेवाओं का शुभारंभ हमारे वैश्विक नेटवर्क को बढ़ाने और यूरोप में हमारी उपस्थिति को मजबूत करने की दिशा में हमारी प्रतिबद्धता में एक और महत्वपूर्ण कदम है, दुनिया के सबसे व्यस्त विमानन केंद्रों में से एक के रूप में, फ्रैंकफर्ट भारत की सर्वश्रेष्ठ एयरलाइन के विकास के लिए बेहतरीन अवसर का वादा करता है। उन्होंने ऐसे यात्रियों को जोड़ा जो यात्रा के लिए दोनों देशों द्वारा निर्धारित वीजा / प्रवेश आवश्यकताओं को पूरा करते हैं।

पिछले हफ्ते, विस्तारा ने यह भी कहा कि वह भारत और मालदीव के बीच तैयार हवाई बुलबुले की व्यवस्था के तहत 3 मार्च से मुंबई और मालदीव के बीच उड़ानें शुरू करेगी। तदनुसार, मुंबई और मालदीव के बीच मालवाहक उड़ानें सप्ताह में तीन बार अर्थात बुधवार, शनिवार और रविवार को संचालित होंगी। विस्तारा दिल्ली इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर स्थित एक भारतीय पूर्ण-सेवा वाहक है। एयरलाइन प्रमुख महानगरीय केंद्रों और पर्यटन स्थलों के लिए घरेलू सेवाएं प्रदान करती है। वाहक टाटा संस प्राइवेट लिमिटेड और सिंगापुर एयरलाइंस लिमिटेड के बीच एक जेवी है।

By anita

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *