नई दिल्ली : ‘परिक्षा पे चरचा 2021’ के चौथे संस्करण में, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को महामारी के बीच छात्रों के साथ इस वर्ष की बातचीत में अभिभावकों और शिक्षकों को आमंत्रित किया।
“जैसा कि हमारे बहादुर परीक्षा योद्धाओं ने अपनी परीक्षा के लिए, ‘परिक्षा पे चरचा 2021’ शुरू किया, इस बार पूरी तरह से ऑनलाइन और दुनिया भर के छात्रों के लिए खुला है। आइए, हम मुस्कुराहट के साथ और बिना तनाव के परीक्षा दें।” ट्वीट पढ़ें

मोदी ने एक अन्य ट्वीट में कहा-“लोकप्रिय मांग पर, ‘परिक्षा पे चरचा 2021’ में माता-पिता और शिक्षक भी शामिल होंगे। यह अन्यथा गंभीर विषय पर एक मजेदार चर्चा होगी,मैंने अपने छात्र मित्रों, उनके अद्भुत माता-पिता और परिश्रमी शिक्षकों से बड़ी संख्या में “परीक्षाप्रचार 2021” में भाग लेने का आह्वान किया, “कार्यक्रम के दौरान, प्रधान मंत्री मोदी सवालों के जवाब देंगे और छात्रों के साथ बातचीत करेंगे कि वे परीक्षा के तनाव को कैसे हरा सकते हैं।
“यह प्रतियोगिता कक्षा 9 से 12 तक के स्कूली छात्रों के लिए खुली है छात्र उन्हें दिए गए विषयों में से किसी एक पर अपनी प्रतिक्रिया दे सकते हैं। सरकारी प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया है कि छात्र अधिकतम 500 वर्णों में माननीय प्रधान मंत्री को अपने प्रश्न भी प्रस्तुत कर सकते हैं।सरकार की एक विज्ञप्ति में कहा गया, “लोकप्रिय मांग पर, इस बार, प्रधानमंत्री की व्यापक रूप से लोकप्रिय बातचीत में न केवल छात्र, बल्कि माता-पिता और शिक्षक भी शामिल होंगे।”
“आपको कभी भी सबसे अधिक प्रेरक प्रधानमंत्रियों में से एक के साथ घूमने का मौका मिल सकता है, उससे सुझाव मांग सकते हैं, सलाह ले सकते हैं … आप ऐसे सवाल भी पूछ सकते हैं जिनके लिए आपको हमेशा जवाब चाहिए था!”


स्कूली छात्रों के साथ प्रधानमंत्री के संवाद कार्यक्रम का तीसरा संस्करण ‘परिक्षा पे चर्चा 2020’ नई दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में आयोजित किया गया

By anita

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed