बैतूल: मध्यप्रदेश में इन दिनों सरकार पूरे काम के जोश से भरी हुई है। अब आज यानी गुरूवार को आयकर विभाग ने बड़ी कार्रवाई की है। जी दरअसल यहाँ कांग्रेस विधायक निलय डागा के परिवार से जुड़े संस्थानों में शामिल बैतूल ऑयल लिमिटेड पर छापा मारा गया है। हाल ही में मिली जानकारी के मुताबिक आज गुरूवार सुबह संस्थानों पर छापामार कार्रवाई की गई। इसी के साथ ही कोसमी इलाके में स्थित बैतूल आयल मिल, निजी स्कूल, कोठी बाजार स्थित निवास, परसोड़ा में स्थित गोदाम और बीज उत्पादक समिति के कार्यालय में आयकर विभाग की टीम पहुंची। यहाँ टीम ने दस्तावेजों की जांच-पड़ताल की जो अब भी जारी है।

आपको हम यह भी बता दें कि, इस कार्रवाई के तहत बड़ी संख्या में पुलिस फोर्स की तैनाती रही है। ऐसा कहा जा रहा है कि, आयकर विभाग की टीम आज सुबह 5 बजे कांग्रेस विधायक निलय डागा के घर पहुंची थी। इस मामले के बारे में आगे यह भी बताया गया है कि, छापामार कार्रवाई पूरी होने के बाद मीडिया के सामने आईटी अधिकारी खुलासा करने के लिए तैयार है। यहाँ किसी को भी अंदर और बाहर आने-जाने की अनुमति नहीं है। आपको हम यह भी बता दें कि, आयकर विभाग को इस संबंध में खुफिया जानकारी मिली है इसी के चलते यह छापेमारी जारी है।

जानकारी मिलने के बाद ही कांग्रेस विधायक निलय डागा के परिवार से जुड़े संस्थानों के मुंबई, सतना और सोलापुर के कार्यालय में आयकर विभाग द्वारा आगे की कार्रवाई जारी है। कहा जा रहा है, आयकर विभाग की टीम के सदस्य जिन दर्जन भर वाहनों में सवार होकर पहुंचे हैं, उन सभी पर नेटलिंक समिट फरवरी 2021 के पोस्टर लगे हुए हैं।

By anita

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *