ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन के सीईओ और संस्थापक जेफ बेजोस एक बार फिर से दुनिया सबसे अमीर शख्स बन गए हैं। बेजोस ने टेस्ला के सीईओ एलन मस्क को पीछे छोड़ यह स्थान प्राप्त किया है। दरअसल मंगलवार को टेस्ला के शेयरों में दो फीसदी गिरावट दर्ज की गई, जिसके बाद मास्क की दौलत में 4.6 अरब डॉलर की कमी आई और वह ब्लूमबर्ग बिलियनेयर इंडेक्स के वह दूसरे पायदान पर आ गए। इसके बाद जेफ बेजोस ने एक बार फिर पहला स्थान अपने नाम किया।

मस्क से 95.5 करोड़ अधिक संपत्ति बेजोस के पास

उनके पास कुल 191.2 अरब डॉलर की दौलत है, जो मस्क से 95.5 करोड़ अधिक है। बेजोस बीते महीने यह स्थान गंवाने से पहले तीन साल तक इस पर काबिज रहे थे, मगर मस्क ने उन्हें थोड़े समय के लिए पीछे छोड़ दिया था। इस साल की बात करें तो टेस्ला के मालिक एलन मस्क की संपत्ति में 2050 करोड़ डॉलर की बढ़ोतरी हुई है जबकि जेफ बेजोस की संपत्ति महज 88.40 करोड़ डॉलर बढ़ी है लेकिन पिछले 24 घंटों में मस्क की संपत्ति में 458 करोड़ डॉलर की गिरावट आई। 26 जनवरी के बाद से टेस्ला के शेयरों में 10 फीसदी से ज्यादा की गिरावट आई है।

मुकेश अंबानी शीर्ष 10 से बाहर हुए

रिलायंस इंडस्ट्रीज के मालिक मुकेश अंबानी अमीर अरबपतियों की सूची में शीर्ष 10 से बाहर हो गए हैं। अंबानी की कुल संपत्ति 7970 करोड़ डॉलर है और वह सूची में 11वें नंबर पर हैं। इस साल की बात करें तो अंबानी की दौलत में 303 करोड़ डॉलर का इजाफा हुआ है। हालांकि पिछले साल आरआईएल में जोरदार तेजी और जियो में भारी भरकम निवेश के चलते मुकेश अंबानी अमीरों की लिस्ट में शीर्ष पांच तक पहुंच गए थे।

By anita

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *