ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने हॉकी के खिलाड़ियों को और खेल प्रेमियों को बड़ी सौगात दी है। सीएम नवीन पटनायक ने राज्य के इंडस्ट्री सिटी राउरकेला में देश के विश्व स्तरीय हॉकी स्टेडियम की मंगलवार को आधारशिला रखी। यह देश का सबसे बड़ा हॉकी स्टेडियम होगा। इससे ज्यादा दर्शक क्षमता देश के किसी भी हॉकी स्टेडियम में नहीं होगी।

नवीन पटनायक के मुताबिर, राउरकेला में 20 हजार दर्शकों की क्षमता वाला हॉकी स्टेडियम बनाया जा रहा है। इस नए हॉकी स्टेडियम का नाम स्वतंत्रता सेनानी बिरसा मुंडा के नाम पर रखा गया है और इसमें 2023 में होने वाले पुरुष हॉकी विश्व कप के मैच खेले जाएंगे।

इस स्टेडियम का निर्माण राउरकेला के बिजू पटनायक तकनीकी विश्वविद्यालय परिसर में 15 एकड़ भूमि में किया जाएगा।राज्य के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने हॉकी स्टेडियम की आधारशिला रखने के बाद कहा, “हॉकी की भावना सुंदरगढ़ जिले की मिट्टी, हवा और पानी में है और अब इसने विश्व मानचित्र पर खुद को स्थापित कर लिया है। 2023 में होने वाले पुरुष हॉकी विश्व कप के मैचों की मेजबानी के लिए राउरकेला को चुना जाना गर्व की बात है।”स्टेडियम, राउरकेला हवाई अड़्डे से सटा हुआ है, जहां से जल्द ही वाणिज्यिक उड़ानें शुरू होने की उम्मीद है। मुख्यमंत्री ने हॉकी प्रतिभाओं को बढ़ावा देने के लिए जिले के सभी 17 ब्लॉकों में एस्ट्रोटर्फ की आधारशिला भी रखी।

By anita

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *