मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मंगलवार को दो दिवसीय दौरे पर गोरखपुर आएंगे। दोपहर 1:15 हेलीकाप्टर से एमपी पालटेक्निक आएंगे। सीएम अपराह्न 3 बजे महाराणा प्रताप शिक्षा परिषद द्वारा संचालित नर्सिंग कॉलेज के दीप प्रज्जवलन एवं सेवा शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे। उसके बाद शाम 5 बजे राप्ती तट पर आयोजित लोकार्पण एवं शिलान्यास समारोह को संबोधित करेंगे। यहां 60.65 करोड़ रुपए की विकास परियोजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास करेंगे। इस कार्यक्रम में सीएम के साथ जल शक्ति मंत्री डॉ महेंद्र सिंह भी शामिल होंगे। 

लोकार्पित की जाने वाली परियोजनाओं में राप्ती नदी के बायें तट पर महायोगी गुरु गोरक्षनाथ घाट एवं राजघाट का निर्माण, राप्ती नदी के दायें तट पर रामघाट का निर्माण कार्य, राजघाट पर अन्त्येष्टि स्थल का निर्माण एवं प्रदूषणमुक्त लकड़ी एवं गैस आधारित शवदाह संयंत्र की स्थापना शामिल हैं। इसके अलावा वॉर्ड संख्या 30 के तहत राजघाट पर हाबर्ट बंधे से महायोगी गुरु गोरक्षनाथ घाट तक सीसी सड़क व नाली निर्माण कार्य का शिलान्यास भी करेंगे। दोनों घाटों के निरीक्षण के साथ ही वह राप्ती आरती और दीपोत्सव कार्यक्रम में भी शामिल होंगे।

राप्ती तट पर एक साथ एक लाख दीप प्रज्ज्वलित किए जाएंगे।  दीप लगाने का काम सोमवार की दोपहर से ही शुरू हो गया। कमिश्नर जयंत नार्लिकर, डीएम के विजयेंद्र पांडियन, सीडीओ इंद्रजीत सिंह, तहसीलदार सदर डॉ संजीव दीक्षित समेत प्रशासन एवं पुलिस के कई अधिकारियों ने राप्ती तट पर कार्यक्रम स्थल का निरीक्षण किया। मंदिर में रात्रि विश्राम के बाद मुख्यमंत्री अगले दिन बुधवार की सुबह लखनऊ प्रस्थान करेंगे। खबर लिखे जाने तक प्रोटोकॉल जारी नहीं हुआ था।

By anita

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *