65 वें रेल सप्ताह समारोह के दौरान पूर्वोत्तर रेलवे वाराणसी मंडल के हाथ कई पुरस्कार आए। महाप्रबंधक विनय त्रिपाठी ने ए-1 और ए श्रेणी में चयनित मंडुवाडीह स्टेशन को पूर्वोत्तर रेलवे में सबसे व्यवस्थित और स्वच्छ स्टेशन का पुरस्कार दिया। इसके साथ ही अन्य विभागों ने भी वाराणसी मंडल का जलवा बरकरार रखा।

शुक्रवार को सैयद मोदी रेलवे स्टेडियम, गोरखपुर में आयोजित रेल सप्ताह पुरस्कार वितरण समारोह के दौरान वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से पूर्वोत्तर रेलवे के महाप्रबंधक विनय कुमार त्रिपाठी ने वाराणसी मंडल को अंतरमंडलीय चिकित्सा कार्यकुशलता शील्ड, अंतरमंडलीय इंजीनियरिंग कार्यकुशलता शील्ड, अंतरमंडलीय यांत्रिक (सवारी व माल डब्बा) कार्यकुशलता शील्ड से नवाजा।

वहीं अंतरमंडलीय संकेत एवं दूरसंचार कार्यकुशलता शील्ड वाराणसी व लखनऊ मंडल को संयुक्त रूप से प्रदान किया। इसके साथ ही वाराणसी मंडल रेल प्रबंधक वीके पंजियार ने लहरतारा स्थित कार्यालय में 20 कर्मचारियों को प्रशस्ति-पत्र, मेडल एवं नगद पुरस्कार देकर सम्मानित किया। पुरस्कार प्राप्तकर्ताओं में ट्रैक मेनटेनर, प्वाइंटमैन, तकनीशियन, स्टेशन मास्टर, लोको पायलट, विभिन्न विभागों के निरीक्षक, विभिन्न इंजीनियरिंग विभागों के सेक्शन इंजीनियर, सफाईकर्मी व अधिकारी शामिल रहे।
समारोह के दौरान महाप्रबंधक वीके त्रिपाठी ने कहा कि वर्ष 2019 अब तक के रेलवे इतिहास का सबसे सुरक्षित वर्ष रहा है, जो अधिकारियों व कर्मचारियों के प्रयासों का फल है। सभी रेलकर्मियों के सतत प्रयास व कर्तव्यनिष्ठा के फलस्वरूप इस वर्ष कोई परिणामी दुर्घटना नहीं हुई। वर्ष 2019-20 में पूर्वोत्तर रेलवे ने हर क्षेत्र में अच्छी प्रगति की है। यात्री प्रधान पूर्वोत्तर रेलवे अपने वाराणसी मंडल समेत तीनों मंडलों के माध्यम से अपने सम्मानित यात्रियों को सुरक्षित, संरक्षित एवं आरामदेह यात्रा सुविधा उपलब्ध कराने के लिए निरन्तर प्रयत्नशील है।

By anita

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *