नई दिल्ली। गणतंत्र दिवस के दिन लाल किला हिंसा मामले में आरोपी इकबाल सिंह को दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने होशियारपुर, पंजाब से गिरफ्तार कर लिया है। इकबाल की गिरफ्तार के लिए 50,000 रुपये का इनाम रखा गया था।इससे पहले मंगलवार को 1 लाख का इनामी मुख्य आरोपी दीप सिद्धू गिरफ्तार हो चुका है जो इस समय सात दिन की पुलिस रिमांड में है।

26 जनवरी को दिल्ली में लाल क़िला के अलावा दिल्ली के कई जगहों पर हुई हिंसा के बाद 27 जनवरी को दिल्ली पुलिस ने दीप सिद्धू और इकबाल सिंह सहित 8 लोगों की गिरफ्तारी के लिए इनाम घोषित किया था। सिद्धू के ऊपर 1 लाख का इनाम घोषित किया गया था और इकबाल के ऊपर 50 हजार का। इनके खिलाफ भड़काऊ भाषण देने और उपद्रव के लिए लोगों को उकसाने के आरोप में केस दर्ज किया था। फरार होने के बाद पुलिस लागातर इन लोगों की तलाश कर रही थी।

जानकारी के मुताबिक इकबाल सिंह पंजाब के लुधियाना का रहने वाला है। 26 जनवरी को हिंसा वाले दिन वह लगातार लाल क़िला से लाइव कर रहा था। लोगों को लगातार लाल क़िला पर ऊपर चढ़ने के लिए उकसा रहा था। इस पर आरोप है कि लाल क़िला पर इसी ने झंडा लगवाया था. 

इससे पहले दीप सिद्धू की गिरफ्तारी के बाद बड़ा खुलासा हुआ।।फरारी के दौरान दीप सिद्धू की मदद कैलिफोर्निया में बैठी उसकी एक महिला मित्र कर रही थी। जब दीप सिद्धू फरार हुआ था तब उसकी आखिरी लोकेशन लुधियाना थी। इसके बाद दीप सिद्धू ने अपने फोन से फेसबुक अकाउंट को लॉग आउट कर दिया था। दिल्ली पुलिस की टीम उसके फेसबुक अकाउंट पर नजर बनाए हुई थी। क्योंकि वो लगातार फेसबुक पर वीडियो अपलोड कर रहा था। बाद में पुलिस को पता चला कि दीप सिद्धू का फेसबुक कैलिफोर्निया में किसी और फोन पर लॉगिन किया गया है और वह फोन था दीप सिद्धू की महिला मित्र का जो खुद एक एक्ट्रेस है।।पुलिस अभी अन्य आरोपियों की तलाश में जुटी हुई है।

By anita

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed