इस साल होने वाले विधानसभा चुनावों से पहले लगातार गरमाती राजनीति के बीच पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बुधवार को बीजेपी पर जमकर हमले करते हुए उसे दंगों को बढ़ावा देने वाली पार्टी क़रार दिया.

मालदा में एक रैली में ममता ने कहा, “बीजेपी को सत्ता में लाने का मतबल दंगों को बढ़ावा देना है. अगर आप दंगे चाहते हैं तो बीजेपी को ज़रूर वोट दीजिए. लेकिन आप (बीजेपी नेता) ममता बनर्जी को हरा नहीं सकते क्योंकि वह अकेली नहीं है. उसके पास लोगों का समर्थन है. जब तक मैं ज़िंदा हूं, बीजेपी को यहां आने नहीं दूंगी.”

ममता बनर्जी ने बीजेपी नेताओं की रथयात्रा का मखौल उड़ाते हुए कहा कि वे भगवान की तरह व्यवहार कर रहे हैं. टीएमसी प्रमुख ने आरोप लगाया कि बीजेपी नेताओं का राजनीतिक एजेंडा समाज में धर्म के आधार पर विभाजन पैदा करना है और भगवा पार्टी हिंदू धर्म के बारे में झूठ फैला रही है.

तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ने बाद में रायगंज में एक रैली में कहा कि ‘रथयात्रा एक धार्मिक उत्सव है. हम सब इसमें हिस्सा लेते हैं. हम जानते हैं कि भगवान जगन्नाथ, बलराम और भगवती सुभद्रा उन रथों की सवारी करते हैं.’

ग़ौरतलब कि बीजेपी की ओर से बीते कुछ दिनों से परिवर्तन यात्राएं आयोजित की जा रही हैं. इसके लिए एक गाड़ी को रथ की शक्ल दी गई है. इसमें बीजेपी अध्यक्ष जे.पी.नड्डा समेत कई नेता हिस्सा ले रहे हैं.

ममता का कहना था, “दूसरे राज्यों से लोग बंगाल आकर समस्याएं खड़ी करते हैं. उनको बंगाल की संस्कृति तक की जानकारी नहीं है. वह खून से खेलना जानते हैं और यहां गंदी राजनीति करने आए हैं. आजकल तो वे देवी-देवताओं की तरह पंचतारा रथ पर घूम रहे हैं.”

By anita

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *