अमृतसर: पंजाब के मोगा शहर से बड़ी खबर सामने आ रही है, जहां 14 फरवरी को होने वाले नगर निगम चुनावों के लिए जारी प्रचार ने उस वक़्त उग्र रूप धारण कर लिया, जब शहर के वार्ड नंबर 9 में अकाली और कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ताओं के बीच हाथापाई हो गई. यह विवाद इतना बढ़ गया कि इसमें दो लोगों की मौत हो गई है. 

प्राप्त जानकारी के अनुसार, कांग्रेसियों ने अकाली कार्यकर्ताओं पर गाड़ी चढ़ा दी. जिसमें एक शिअद कार्यकर्ता को तो स्थानीय सरकारी अस्पताल में मृत घोषित कर दिया गया. वहीं दूसरे अकाली कार्यकर्ता की नाजुक हालत को देखते हुए उसे लुधियाना के DMC अस्पताल रेफर किया गया था, किन्तु वहां उसकि मौत हो गई. मंगलवार रात तक़रीबन 9:15 बजे मोगा के कच्चा दोसांझ रोड पर मतदाताओं को शराब बांट रहे एवं हुल्लड़बाजी कर रहे वार्ड क्रमांक 9 की कांग्रेस उम्मीदवार हरविंदर कौर के पति नरेंद्र पाल सिंह एवं अकाली दल के उम्मीदवार कुलविंदर कौर के रिश्तेदार भोला सिंह एवं बब्बू गिल के बीच में हिंसक झड़प हो गई. 

इस झड़प में कांग्रेस के लोगों ने अकाली दल के कार्यकर्ताओं पर गाड़ी चढ़ा दी, जिसमें बब्बू गिल व भोला सिंह तारे वाला गंभीर रूप से घायल हो गए, जिन्हें उपचार के लिए स्थानीय सरकारी अस्पताल लाया गया था. वहां पर चिकित्सकों ने बब्बू गिल को मृत घोषित कर दिया गया जबकि भोला सिंह की नाजुक हालत को देखते हुए उसे लुधियाना रेफर किया गया था जहां उसकी मौत हो गई. 

By anita

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *