हैदराबाद : बेहतर सुविधा और यात्रियों का ख्याल रखने के मामले में हैदराबाद इंटरनेशनल एयरपोर्ट देश के अन्य एयरपोर्ट से बेहतरीन साबित हुआ है। हैदराबाद और दिल्ली एयरपोर्ट को देश के सबसे बेहतरीन एयरपोर्ट के रूप में मान्यता मिली है। एयरपोर्ट काउंसिल इंटरनेशनल ने कोरोना के दौरान यात्रियों को सुनने और उनकी जरूरतों को समझने के लिए तैयार उनके फीडबैक को इकट्ठा करने के प्रयासों के लिए इन एयरपोर्ट की सराहना की है।

नई दिल्ली में जीएमआर द्वारा संचालित इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा और हैदराबाद में राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा को एसीआई वर्ल्ड (एयरपोर्ट्स काउंसिल इंटरनेशनल) वॉयस ऑफ कस्टमर मान्यता मिली है। आपको बता दें कि कोविड-19 महामारी से दुनिया में लगभग हर सेक्टर बुरी तरह प्रभावित हुआ है। एविएशन सेक्टर सबसे ज्यादा प्रभावित होने वालों में से एक है।

इसके बावजूद यात्रियों का विश्वास फिर से बहाल करने में दिल्ली इंटरनेशनल एयरपोर्ट और हैदराबाद एयरपोर्ट में बहुत ही तेजी से काम किया गया। इस दौरान यात्रियों के फीडबैक की लगातार निगरानी की गई और उस पर काम किया गया। दोनों एयरपोर्ट ने जिन मामलों में तेजी से काम किया, उनमें टर्मिनल बिल्डिंग में कांटैक्टलेस एलिवेटर, कॉन्टैक्टलेस सूचना, डिजिटल लेन-देन का प्रमोशन शामिल है।

हैदराबाद एयरपोर्ट के सीईओ प्रदीप पनिकर ने कहा कि हमें यह पुरस्कार ऐसे समय में मिला है, जब एक मुश्किल समय से हम गुजर रहे थे। इससे यह साबित होता है कि हमने मजबूती से काम किया है और एयरपोर्ट के लिए अपनी जिम्मेदारियों का पालन किया है। यात्रियों की सुविधा के लिए 24 घंटे काम किया गया है।

By anita

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *