फॉर्मूला वन वर्ल्ड चैम्पियन लुईस हैमिल्टन ने मर्सिडीज के साथ एक साल का करार किया है और यह उनका टीम के साथ नौवां सीजन होगा। हैमिल्टन 2013 में मर्सिडीज से जुड़े थे। उन्होंने अब तक छह वर्ल्ड चैम्पियनशिप खिताब जीते हैं। मर्सिडीज के साथ 74 रेस जीतने वाले हैमिल्टन ने कहा  कि हमने साथ मिलकर शानदार उपलब्धि अर्जित की है। इस सफलता को हम आगे भी ले जाना चाहेंगे। ट्रैक के भीतर भी और बाहर भी। एफवन 2021 सीजन अगले महीने बहरीन में शुरू होगा।

फॉर्मूला वन के दिग्गज खिलाड़ी और सात बार के चैंपियन लुईस हैमिल्टन को कुछ ही समय पहले बीबीसी का साल का सर्वश्रेष्ट खिलाड़ी चुना गया था, जब उन्होंने माइकल शूमाकर के रिकॉर्ड की बराबरी की थी। इससे पहले साल 2014 में भी हैमिल्टन ने इस अवॉर्ड को अपने नाम किया था। 

35 वर्षीय हैमिल्टन ने फुटबॉलर जोर्डन हैंडरसन और महिला जॉकी (घुडसवार) होली डोयले को पीछे छोड़कर ब्रिटिश प्रसारक का यह प्रतिष्ठित अवॉर्ड को अपने नाम किया था। ब्रिटेन के इस खिलाड़ी ने पिछले साल ब्लैक लाइव्स मैटर अभियान का भी खुलकर समर्थन किया था। इस पुरस्कार के लिए जिन छह खिलाड़ियों को नामित किया गया था उनमें मुक्केबाज टायसन फरी, स्नूकर खिलाड़ी रोनी ओ सुलिवान और क्रिकेटर स्टुअर्ट ब्रॉड का नाम भी शामिल था।

By anita

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *