बिहार में मंगलवार को हो रहे नीतीश मंत्रिमंडल के विस्‍तार में बालीवुड के चर्चित अभिनेता रहे सुशांत सिंह राजपूत के चचेरे भाई नीरज सिंह बबलू भी मंत्री पद की शपथ लेंगे। नीरज ही वो शख्‍स हैं जिन्‍होंने पिछले साल सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद कहा था कि यह आत्‍महत्‍या नहीं हत्‍या है। उन्‍होंने ‘जस्टिस फॉर एसएसआर’ की मुहिम भी शुरू की थी। नीरज, सुशांत की मौत के बाद लगातार हर मौके पर उनके परिवार के साथ नज़र आए। 

नीरज बिहार विधानसभा में लगातार चार बार से जीतकर पहुंच रहे हैं। उन्‍होंने अपने राजनीतिक सफर की शुरुआत 2005 में की थी। तब वह राघोपुर से चुनाव जीतकर विधानसभा में पहुंचे थे। उसके बाद 2010, 2015 और 2020 में वह छातापुर विधानसभा क्षेत्र से लड़े और जीते। नीरज बिहार भाजपा के बड़े नेताओं में से एक हैं। 

मंगलवार को हो रहे नीतीश कैबिनेट विस्‍तार में और जिन नेताओं को मंत्री पद की शपथ लेनी है उनमें भाजपा कोटे से प्रमुख नाम शाहनवाज हुसैन का है। कुल 17 मंत्रियों के शपथ लेने की संभावना है। भाजपा से नौ, जबकि जदयू से आठ मंत्री शपथ ले सकते हैं। अभी नीतीश सरकार में मुख्यमंत्री  नीतीश कुमार को छोड़कर 13 मंत्री हैं। इनमें जदयू से चार, भाजपा से सात, जबकि हम और वीआईपी कोटे के एक-एक मंत्री हैं। राजभवन सचिवालय से मिली जानकारी के मुताबिक शपथ ग्रहण समारोह दोपहर 12.30 बजे राजभवन के राजेन्द्र मंडप में आयोजित होगा। 

भाजपा के संभावित नाम 
नितिन नवीन, शाहनवाज हुसैन, सम्राट चौधरी, सुभाष सिंह, आलोक रंजन, प्रमोद कुमार, जनकराम

जदयू के संभावित नाम 
श्रवण कुमार, लेसी सिंह, महेश्वर हजारी, संजय झा, जमा खान, सुमित कुमार सिंह, जयंत राज, सुनील कुमार, मदन सहनी  

By anita

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *