इंदौर: वेलेंटाइन डे पर बीजेपी के दिग्गज नेता कैलाश विजयवर्गीय, उनके विधायक बेटे और शिवराज मंत्रिमंडल के कई मंत्री और विधायक साइकिल चलाते नज़र आने वाले हैं। जी हाँ, यह सभी 14 फरवरी को इंदौर में साइकिल चलाने वाले हैं। हाल ही में मिली जानकारी के मुताबिक इंदौर में 14 फरवरी को साइक्लोथॉन होने जा रहा है। इसमें ही दो हजार साइकलिस्ट शामिल होने वाले हैं। कहा जा रहा है सभी लोग साइकिल पर सवार होकर शहर के पितृ पर्वत तक जाएंगे। खबरों के अनुसार इस बार कोविड-19 को देखते हुए साइक्लोथॉन की थीम ‘साइकिल चलाओ कोरोना भगाओ’ रखी गई है।

इस बारे में बात करते हुए बीजेपी विधायक आकाश विजयवर्गीय और इंदौर साइकलिंग एसोसिएशन के उपाध्यक्ष हरिनारायण यादव ने कहा है कि, ‘इंदौर साइकलिंग एसोसिएशन ने पिछले 5 साल में साइक्लोथॉन में राइडर्स की संख्या,राइड की अनोखी ट्रेजर हंट थीम और साइकल परेड के अनोखे स्वरूप के मामले में लगातार विश्व कीर्तिमान बनाया है।’ आप सभी को हम यह भी बता दें कि कोरोना महामारी के कारण इस बार छठवीं साइक्लोथॉन साल 2021 में सिर्फ 2000 प्रतिभागियों को ही शामिल किया जा रहा है। यह साइकल रैली 14 फरवरी को सुबह 7 बजे सयाजी सर्कल विजयनगर से शुरू होकर बापट चौराहा,चंद्रगुप्त मौर्य चौराहा,लव कुश चौराहा होते हुए सुपर कॉरिडोर से पितृ पर्वत पर पहुंचकर खत्म होगी। खबर मिली है कि इस साइक्लोथॉन को भारतीय जनता पार्टी के महासचिव और ऑल इंडिया साइकिल फेडरेशन के चेयरमैन कैलाश विजयवर्गीय हरी झंडी दिखाएंगे।

इस दौरान उनके साथ विधायक रमेश मेंदोला, आकाश विजयवर्गीय,कृषि मंत्री कमल पटेल, तुलसी सिलावट साइकल चलाने वाले हैं। हाल ही में साइकिलिंग एसोसिएशन के उपाध्यक्ष हरिनारायण यादव ने कहा है कि, ‘इस आयोजन का मुख्य मकसद लोगों को साइकिल चलाने के प्रति रुझान पैदा करना है। इस वजह से इसे फनराइड का नाम दिया गया है। इस दौरान साइकलिस्ट का हौसला बढ़ाने के लिए लकी ड्रॉ के ज़रिए से 10 साइकिल गिफ्ट दी जाएंगी। केवल यही नहीं बल्कि इस पूरे आयोजन में कोरोना गाइडलाइन का पालन किया जाएगा।’

By anita

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *