माफिया विनोद उपाध्याय के साथ अब उसके गुर्गों की संपत्ति को भी पुलिस ने जब्त कराने की तैयारी शुरू कर दी है। विनोद के साथियों की सम्पत्ति का पूरा ब्योरा पुलिस जुटा रही है। पुलिस को पता चला है कि विनोद ने कई प्रापर्टी अपने गुर्गों के नाम पर खरीदी है। इसके अलावा पुलिस की तरफ से माफिया राकेश यादव सहित दर्जन भर बदमाश और गैंगेस्टर की सम्पत्ति का ब्योरा डीएम के यहां भेजा गया है। जल्द ही इनकी सम्पत्ति जब्त करने का आदेश जारी किया जा सकता है।

डीआईजी जोगेन्द्र कुमार ने विनोद उपाध्याय के साथ काम करने वालों की संपत्ति खंगालने का आदेश दिया है। पुलिस ने विनोद के साथ जितने लोग मुकदमे में रहे उन सभी की सूची तैयार कर राजस्व विभाग से उनका व्योरा जुटाना शुरू कर दिया है। गोरखपुर पुलिस की तरफ से अब तक 54 करोड़ की सम्पत्ति जब्त करने की रिपोर्ट दी जा चुकी है जिसमें 50 करोड़ से ज्यादा की सम्पत्ति प्रशासन ने जब्त भी कर लिया है। पुलिस ने पिपरौली ब्लाक के प्रमुख व माफिया सुधीर सिंह के नाम से करीब 10 करोड़ की संपत्ति जब्त की है। सुधीर सिंह के अलावा राजेश निषाद की करीब 40 लाख की संपत्ति, जिसमें मकान, टैक्ट्रर आदि शामिल है। मोतीचंद, संतोष गैंग की एक करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त हुई है। 

वहीं कोतवाली पुलिस ने मोनू प्रजापति की डेढ़ लाख की संपत्ति, गणेश गौड़ का 20 लाख रुपये का मकान और वाहन को जब्त कर लिया। पार्षद सौरभ व उसके भाई चंदन की दो एकड़ जमीन। मकान और मिठाई बनाने के कारखाना को जब्‍त कर उसमें सरकारी ताला लगा दिया है। जबकि सौरभ की स्कार्पियो को राजघाट पुलिस ने अपने कब्जे में ले लिया है। बड़हलगंज के हिस्ट्रीशीटर ललकू यादव की दो गाड़ियां इनोवा और एसयूवी को जब्त कर पुलिस ने अपने कब्जे में लिया है। दोनों की कीमत 18 लाख रुपये है। बड़हलगंज के भेड़ीडीह निवासी मारकंडे यादव की 50 लाख रुपये कीमत की सम्पत्ति जब्त की गई है। इसी क्रम में बिमुटी निवासी मयंक की 20 लाख रुपये कीमत के मकान को जब्त किया गया है। अब विनोद और उसके साथी अजय की गीडा में स्थित 70 लाख रुपये की जमीन जब्त करने का आदेश दिया गया है।

माफिया राकेश की सम्पत्ति भी जब्त करने की तैयारी, भेजी गई रिपोर्ट
गुलरिहा पुलिस ने माफिया राकेश यादव की सम्पत्ति को जब्त करने के लिए अपनी रिपोर्ट भेज दी है। अधिकारियों की तरफ से उसे प्रशासन को भेज दिया गया है। यही नहीं बांसगांव पुलिस ने अपने इलाके के बदमाश दुर्गा यादव, तिवारीपुर पुलिस ने रंभा देवी, बेलघाट पुलिस ने सुजीत गौड़, शैलेंद्र प्रताप सिंह, कौशलेंद्र उर्फ पवन तथा बांसगांव के चूड़ामणि पाठक उर्फ संजय पाठक की रिपोर्ट तैयार कर सभी की सम्पत्ति का ब्योरा रिपोर्ट जब्ती के आदेश के लिए डीएम को भेजी गई है।

By anita

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *