अंगद बेदी का जन्म 6 फरवरी 1983 को दिल्ली में पूर्व भारतीय क्रिकेटर बिशन सिंह बेदी के घर हुआ था। अंगद ने अपने करियर की शुरुआत बतौर मॉडल की, जिसके बाद वह मनोरंजन की दुनिया में आ गए। यूं तो अंगद ने अपने करियर की शुरुआत वर्ष 2004 में काया तारण से की थी, लेकिन उन्हें असल पहचान रेमो डिसूजा निर्देशित फिल्म फालूत से मिली। 

फिल्मों के अलावा अंगद ने छोटे पर्दे पर भी काम किया है। टीवी की दुनिया में वह कई शोज में नजर आ चुके हैं, जिनमे एक्स्ट्रा इनिंग्स (टी 20 इंडियन प्रीमियर लीग) , कुक ना कहो, फियर फैक्टर: खतरों के खिलाड़ी (सीजन 3) और 24 (सीजन 2) शामिल है। इसके साथ ही टीवी शो इमोशनल अत्याचार का पहला सीजन भी अंगद ने ही होस्ट किया था। 

10 मई 2018 को अंगद और नेहा धूपिया शादी के बंधन में बंध गए थे। लेकिन क्या आप जानते हैं कि शादी के पहले अंगद करीब 75 लड़कियों को डेट कर चुके थे। दरअसल इस बात का खुलासा अंगद ने पत्नी नेहा धूपिया के चैट शो ‘नो फिल्टर नेहा’ पर किया था। चैट शो में अंगद ने अपनी एक एक्स गर्लफ्रेंड से जुड़ा किस्सा भी सुनाया था। बतौर अंगद वो अपने से करीब साढ़े तीन साल बड़ी एक लड़की को डेट कर रहे थे। 

अंगद ने बताया था, ‘मैं उसका 30वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहा था। हम लोग एक बार में गए थे जहां पर उसने अपने दोस्तों के साथ पार्टी की। कुछ ड्रिंक्स लेने के बाद वह एक्साइटिड हो गई थी और कहीं जाने की जिद करने लगी। मैं बहुत थक गया था इसलिए उससे कहा – तुम क्यों नहीं जातीं, मैं अभी वापस आ जाऊंगा। इसके बाद उसने मुझे बार में छोड़ दिया था। मेरे पास न तो पैसा था, न मोबाइल फोन। सब कुछ उसके बैग में रखा हुआ था। यहां तक कि मेरे पास उस जगह का पता भी नहीं था, जहां पर मैं रुका हुआ था।’ 

अंगद ने आगे बताया था, ‘सुबह करीब साढ़ें 4 बजे तक मैं न्यूयॉर्क की सड़कों पर ऐसे ही भटकता रहा। जैसे ही मैं बार के पास से गुजरा तो मुझे मेरे कुछ दोस्त दिखाई दिए। उन्होंने मुझे देखकर हाथ हिलाया और मदद की। दूसरे दिन मैं जहां पर रुका हुआ था वहां पहुंचा और सारा सामान उठाया। उस दिन मैंने ब्रेकअप कर लिया था।’

बात अंगद बेदी के फिल्मी करियर की करें तो वो कई फिल्मों में अपने अभिनय का हुनर दिखा चुके हैं। अंगद की शानदार फिल्मों में पिंक, उंगली,टाइगर ज़िंदा है, सूरमा, डियर जिंदगी और गुंजन सक्सेना- द कार्गिल गर्ल शामिल हैं। छोटे और बड़े पर्दे के अलावा अंगद वेब सीरीज में भी अपना दमखम दिखा चुके हैं।

By anita

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *