लखनऊ. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) के आदेश के बाद बेसिक शिक्षा विभाग ने सूबे में कक्षा छह से आठ तक के स्कूलों को 15 फरवरी से खोलने की तैयारी शुरू कर दी है. बेसिक शिक्षा विभाग ने कक्षा छह से आठ तक के स्कूलों को 15 फरवरी से खोलने का प्रस्ताव अपर मुख्य सचिव बेसिक रेणुका कुमार व बेसिक शिक्षा मंत्री सतीश द्विवेदी के अनुमोदन के बाद सीएम योगी की अंतिम मंजूरी के लिए भेज दिया है. वहीं, कक्षा एक से पांच तक के स्कूलों को एक मार्च से खोलने का भी प्रस्ताव बेसिक शिक्षा विभाग द्वारा भेजा गया है. इस बारे में अंतिम निर्णय आज सीएम योगी आदित्यनाथ ले सकते हैं.

सीएम ने दिए थे निर्देश

कोरोना की वजह से पिछले करीब एक साल स्कूलों में बंद चल रही पढ़ाई अब योगी सरकार शुरू करने जा रही है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने केंद्र सरकार की गाइडलाइन के अनुसार स्कूलों में कक्षा छह से आठ तक की पढ़ाई फिर शुरू कराने पर विचार करने को कहा था. जिस बाबत उनके द्वारा ट्वीट कर बताया किया कि विभाग को निर्देश दिए गए हैं. सीएम योगी ने पढ़ाई शुरू करने से पहले अधिकारियों को कोरोना संक्रमण की स्थिति का आंकलन करने के निर्देश दिए. उनके द्वारा जिलाधिकारी की अध्यक्षता में बेसिक शिक्षा अधिकारी व जिला चिकित्सा अधिकारी की संयुक्त कमिटी द्वारा हर जनपद में इस बाबत पूरी रिपोर्ट तैयार करने का आदेश दिया गया.

प्रस्ताव पर अंतिम निर्णय लेंगे सीएम

इसी क्रम में बेसिक शिक्षा विभाग ने सीएम योगी आदित्यनाथ को कक्षा छह से आठ तक के स्कूलों को 15 फरवरी से खोलने और कक्षा एक से पांच तक के स्कूलों को एक मार्च से खोलने का प्रस्ताव विभागीय मंत्री के अनुमोदन के बाद भेजा गया है. अब सीएम योगी को इस पर अंतिम निर्णय लेना है.

By anita

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *