आगरा. केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (Central teacher eligibility test-CTET) का पेपर दो घंटे पहले लीक होने पर पुलिस ने मंगलवार को कोचिंग संचालक समेच पांच युवकों को गिरफ्तार किया है. आरोप है कि इन युवकों ने आगरा में सीटीईटी का पेपर परीक्षा से करीब दो घंटे पहले लीक दिया था.

आगरा के SSP बबलू कुमार ने बताया कि रविवार को हुई परीक्षा का प्रश्न पत्र प्रयागराज के गिरोह ने लीक किया था. गिरोह से आगरा के छात्र मोहित यादव को पेपर मिला. मोहित ने वाट्सएप के जरिए दूसरे छात्र कुलदीप फौजदार को दिया. कुलदीप ने छात्र थान सिंह को दिया. थान सिंह ने कोचिंग के टीचर प्रभात और उसने कोचिंग सेंटर संचालक विकास शर्मा को भी व्हाट्सएप किया. विकास ने पहले से तैयारी कर रखी थी.

कोचिंग संचालक विकास ने अभ्यर्थियों के व्हाट्सएप ग्रुप में CTET का पेपर डाल दिया था। इसके एवज में हर अभ्यर्थी से 50 हजार रुपये लिए गए थे. आगरा में विकास शर्मा का अपेक्स क्लासेस (Apex Clasess) के नाम से कोचिंग सेंटर है, जिसकी चार ब्रांच हैं, उसकी गिरफ्तारी राजामंडी स्थित ब्रांच से हुई है.

पुलिस ने बताया कि आगरा मंडल के मैनपुरी जिले में अभ्यर्थी के स्थान पर परीक्षा देने के लिए आए मुन्नाभाई (परीक्षा में बैठने वाला) को पकड़ा गया था। पूछताछ में खुलासा हुआ कि उससे 50 हजार रुपये में सौदा तय हुआ था. मुन्नाभाई को पकड़ने के बाद पुलिस ने अभ्यर्थी और बिचौलिया को भी गिरफ्तार कर लिया. जिले में 26 केंद्रों पर रविवार को केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET) का आयोजन किया गया था. इस दौरान फर्दपुर रोड स्थित बालाजी ग्लोबल एकेडमी पर अभ्यर्थी के स्थान पर परीक्षा देने आए मुन्नाभाई को बिछवां पुलिस ने गिरफ्तार किया था.

पूछताछ में उसने अपना नाम महेंद्र सिंह निवासी उत्तर नगर सैलई, सती रोड, थाना रामगढ़, फिरोजाबाद हाल निवासी इटावा रोड, बेवर बताया था. उसी ने सॉल्वर गैंग के सदस्यों के नाम भी बताए थे. यह भी बताया कि वह इटावा रोड बेवर निवासी राहुल वर्मा के स्थान पर परीक्षा देने आया था.

थाना कुरावली के गांव अशोकपुर निवासी अक्षय, जो वर्तमान में कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला वंशीगोहरा में रहता है और ब्रजेश सोलंकी निवासी सैलई आंबेडकर पार्क थाना रामगढ़ फिरोजाबाद ने उसे राहुल से मिलवाया था. राहुल की जगह परीक्षा देने के लिए उसे 50 हजार रुपये में बात तय हुई थी. पुलिस ने बिचौलिया अक्षय और अभ्यर्थी राहुल को भी गिरफ्तार कर लिया है. सभी ने अपना जुर्म कुबूल किया है

By anita

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *