अमेजन ने मंगलवार को घोषणा की है कि एडब्ल्यूएस के सीईओ एंडी जेसी इस साल की तीसरी तिमाही में जेफ बेजोस का स्थान ले लेंगे. इसके साथ ही बताया गया है कि जेफ बेजोस को अब बोर्ड का कार्यकारी अध्यक्ष चुना गया है.

जेफ बेजोस ने साल 1994 में अमेजन की स्थापना की थी. एक ऑनलाइन बुकस्टोर से अमेजन आज मेगा ऑनलाइन रिटेलर में बदल गया है. जो दुनिया भर में सभी प्रकार के उत्पादों को बेचता और वितरित करता है. जेफ बेजोस ने अपने कर्मचारियों को एक पत्र लिखकर कंपनी में एंडी जेसी की नई भूमिका के लिए उन पर विश्वास जताया है.

एंडी पर जताया भरोसा

उन्होंने पत्र में लिखा है कि ‘मैं यह घोषणा करते हुए उत्साहित हूं कि मैं अमेजन बोर्ड का कार्यकारी अध्यक्ष और एंडी जेसी को सीईओ बनाया जा रहा है. अपनी इस नई भूमिका में, मैं अपनी पूरी ऊर्जा के साथ नए उत्पादों पर ध्यान केंद्रित करुंगा. एंडी जेसी पर मुझे पूरा भरोसा है कि वह एक उत्कृष्ट लीडर साबित होंगे.

“1.3 मिलियन लोगों को मिल रहा रोजगार

जेफ बेजोस ने अपने पत्र में लिखा है कि ‘यह यात्रा लगभग 27 साल पहले शुरू हुई थी. अमेजन केवल एक विचार था और इसका कोई नाम नहीं था. उस समय सबसे अधिक बार मुझसे यह सवाल पूछा गया था, इंटरनेट क्या है? आज हम 1.3 मिलियन प्रतिभाशाली, समर्पित लोगों को रोजगार देते हैं. सैकड़ों लाखों ग्राहकों और व्यवसायों की सेवा करते हैं, और व्यापक रूप से दुनिया में सबसे सफल कंपनियों के रूप में पहचाने जाते हैं.’

By anita

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *