दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि किसानों की ट्रैक्टर रैली के दौरान हुए उपद्रव के आरोप में दिल्ली की विभिन्न जेलों में बंद कुल 115 लोगों की सूची सार्वजनिक की जा रही है। केजरीवाल ने कहा कि पिछले कुछ दिनों में राज्य सरकार को कई लोगों ने बताया कि घर वाले जो दिल्ली किसान आंदोलन में हिस्सा लेने के लिए आए थे, वे अभी तक घर नहीं लौटे हैं। उनसे संपर्क नहीं हो पा रहा है। मुख्यमंत्री ने कहा, “मैं समझ सकता हूं कि उनके घर वालों पर क्या बीत रही होगी।”

किसान आंदोलन से लोगों का गायब होना चिंताजनक, सीएम केजरीवाल बोले- उन्हें ढूंढकर सरकार करे सूचित

मुख्यमंत्री ने बुधवार को डिजिटल प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि सभी सरकारों का दायित्व है कि उन्हें ढूंढकर उनके परिवार वालों को सूचित किया जाए। उन्होंने बताया कि किसान संगठनों के कुछ लोग मंगलवार शाम हमसे मिले थे। मुख्यमंत्री ने कहा कि 26 जनवरी की घटना से जुड़े जिन लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है, हो सकता है उसी में वे लोग भी शामिल हों जो अभी गुमशुदा हैं।

26 जनवरी की घटना से जुड़े कुल 115 लोग पुलिस गिरफ्त में

मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्हें दिल्ली की अलग-अलग जेलों में रखा गया है। दिल्ली की विभिन्न जेलों में 26 जनवरी की घटना से जुड़े कुल 115 लोगों को गिरफ्तार करके रखा गया है। इन 115 लोगों की सूची हम जनसूचना के लिए जारी कर रहे हैं। जिन-जिन लोगों के घर के लोग गुमशुदा हैं, वे ये लिस्ट देख सकते हैं। इसमें उनके नाम, उनका पता और उनके पिता का नाम शामिल है।

किसान संगठन के लोगों को मुख्यमंत्री केजरीवाल ने दिया आश्वासन

आंदोलनरत किसानों को पूरे समर्थन एवं सहयोग का आश्वासन देते हुए केजरीवाल ने कहा, “मैं किसान संगठन के लोगों को अपनी पार्टी और सरकार की तरफ से आश्वासन देना चाहता हूं कि मैं इसके बाद भी गुमशुदा लोगों को खोजने के लिए पूरी कोशिश करूंगा।” मुख्यमंत्री ने कहा कि जरूरत पड़ी तो वह उप राज्यपाल से भी बात करेंगे और केंद्र सरकार से भी बात करेंगे।

By anita

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *