ई-कॉमर्स की दिग्गज कंपनी अमेज़न के फाउंडर और मालिक जेफ बेजोस इस साल सीईओ पद छोड़ देंगे। मंगलवार को उन्होंने खुद इसकी घोषणा की। एक स्टार्टअप कंपनी को दुनिया की सबसे बड़ी कंपनी के रूप में खड़ा करने वाले जेफ बेजोस की जगह अब ऐंडी जेसी को इस पद की जिम्मेदारी दी जाएगी।

समाचार एजेंसी एएफपी के मुताबिक, 57 वर्षीय बेजोस ने घोषणा की है कि उनकी जगह ऐंडी जेसी अमेज़न के सीईओ बनेंगे। ऐंडी अभी अमेज़न के वेब सर्विसेज़ के चीफ हैं। यह रोल ट्रांजिशन इस साल की तीसरी तिमाही में होगा। बेजोस तकरीबन 30 साल बाद यह पद छोड़ रहे हैं।

अपने कर्मचारियों के लिए लिखे ब्लॉग में बेजोस ने बताया है कि उन्होंने अमेज़न में अब नए उत्पादों पर फोकस करने की योजना बनाई है। उन्होंने बताया कि सीईओ पद छोड़ने से उनके पास स्पेस एक्सप्लोरेशन कंपनी ब्लू ओरिजिन के साथ ही बाकी साइड प्रोजेक्ट्स पर ध्यान देने के लिए ज्यादा समय होगा। हालांकि, बेजोस अभी भी कंपनी के सबसे बड़े शेयरहोल्डर होंगे और कंपनी में उनका दबदबा रहेगा।

अमेज़न के एग्जीक्यूटिव ब्रायन ओल्सावस्की ने मीडिया को बताया, ‘असल में जेफ कहीं नहीं जा रहे हैं। दरअसल यह लोगों की भूमिका में बदलाव है भर है।’ अमेज़न 1995 में लॉन्च हुआ था। 

By anita

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *