बिहार में राष्‍ट्रीय जनता दल के तीन विधायकों की उप मुख्‍यमंत्री तार किशोर प्रसाद से मुलाकात को लेकर सियासी अटकलों का दौर तेज हो गया है। इनमें से दो विधायक मंगलवार को पटना में आयोजित डिप्‍टी सीएम के जनता दरबार में अचानक पहुंचे थे जबकि एक विधायक ने डिप्‍टी सीएम से उनके आवास पर मुलाकात की। 

मिली जानकारी के अनुसार मंगलवार को डिप्‍टी सीएम का जनता दरबार कार्यक्रम चल रहा था। तभी मधेपुरा से विधायक चंद्रशेखर और नवादा की विधायक विभा देवी वहां पहुंची। दोनों विधायकों ने डिप्‍टी सीएम से उनके ऑफिस में जाकर मुलाकात की। इसके बाद बिहार के सियासी गलियारों में तरह-तरह की अटकलें लगाई जाने लगीं। हालांकि राजद विधायकों और डिप्‍टी सीएम की मुलाकात का एजेंडा क्‍या था इस पर किसी ने भी कोई टिप्‍पणी नहीं की है। वजह साफ नहीं है लेकिन बिहार के मौजूदा राजनीतिक माहौल में इस मुलाकात को काफी अहम माना जा रहा है। राजद विधायक रामविष्‍णु सिंह ने डिप्‍टी सीएम तारकिशोर प्रसाद से उनके आवास पर मुलाकात की। 

विधायक बोले-निजी सम्‍बन्‍ध हैं
डिप्‍टी सीएम तारकिशोर प्रसाद से मिलकर निकले विधायक चंद्रशेखर यादव ने कहा कि उनके डिप्‍टी सीएम से निजी सम्‍बन्‍ध हैं। यह मुलाकात इसी वजह से हुई। उन्‍होंने कहा कि मुलाकात के दौरान मधेपुरा के विकास को लेकर चर्चा हुई। राजद में किसी प्रकार की टूट की आशंकाओं को खारिज करते हुए विधायक ने कहा कि राजद कभी भी टूट नहीं सकता। 

इसमें खिचड़ी पकाने की जरूरत नहीं 

डिप्टी सीएम तारकेश्‍वर प्रसाद ने कहा कि भाजपा की नीति से प्रभावित होकर जो भी आना चाहेगा, उसका स्‍वागत होगा। हालांकि राजद विधायकों के मिलने के बारे में उन्‍होंने कहा कि वे किसी राजनीतिक वजह से नहीं बल्कि निजी कारणों से मिलने आये थे। इसमें राजनीति खिचड़ी नही पकाई जानी चाहिए। उन्‍होंने कहा कि सरकार के दरवाजे सबके लिए खुले हैं कोई कभी भी आ सकता है।
 

नीतीश मंत्रिमंडल के विस्‍तार का काउंटडाउन शुरू 
इस बीच नीतीश मंत्रिमंडल के विस्‍तार का काउंटडाउन शुरू हो गया है। बताया जा रहा है कि सब कुछ ठीक रहा तो अगले दो-तीन दिन में मंत्रिमंडल विस्‍तार हो जाएगा। सूत्रों की मानें तो भाजपा ने अपने कोटे के मंत्रियों के नाम तय कर लिए हैं। सोमवार को नई दिल्‍ली में बिहार भाजपा के शीर्ष नेताओं की राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष जे.पी.नड्डा के साथ बैठक हुई। इस बैठक में बिहार भाजपा के नेताओं ने आलाकमान को मंत्रिमंडल में शामिल करने के लिए कुछ नाम सुझाए। बस आलाकमान की मंजूरी मिलना बाकी है। इस बीच राष्‍ट्रीय लोक समता पार्टी के एनडीए में शामिल होने या जद यू में विलय को लेकर अंदरखाने बहुत कुछ चल रहा है। उम्‍मीद है कि उपेन्‍द्र कुशवाहा के इस खेमे में आने के बाद उन्‍हें भी मंत्रिमंडल में शामिल किया जा सकता है। 

राजद ने कहा-मिलना-जुलना लगा रहता है
डिप्‍टी सीएम से विधायकों की मुलाकात को लेकर राजद खेमे की ओर से कहा जा रहा है कि उप मुख्यमंत्री से विपक्ष का मिलना-जुलना लगा रहता है। दावा है कि तीनों विधायक व्यक्तिगत कारणों से डिप्टी सीएम से मिलने गए थे। राजद के मुख्य प्रदेश प्रवक्ता भाई वीरेंद्र ने कहा कि तारकिशोर प्रसाद भाजपा के नेता होने के अलावा बिहार के उप मुख्‍यमंत्री भी हैं। विपक्ष के लोग अपने काम लेकर उनसे मिलते रहते हैं। इसमें कोई विशेष बात नहीं है। जो विधायक उनसे मिलने गए थे वे लालू प्रसाद के पक्के समर्थक हैं। उनके कहीं भी जाने का कोई सवाल नहीं है। 

By anita

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *