पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक पखवाड़े के अंदर दूसरी बार बंगाल पहुंच रहे हैं। वह आगामी 7 फरवरी को फिर बंगाल पहुंचेंगे। जहां हल्दिया में कई परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे। उद्घाटन समारोह में बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ और बंगाल की सीएम ममता बनर्जी को भी आमंत्रित किया गया है।

केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने तैयारियों का लिया जायजा

पीएम के आगमन को लेकर केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने रविवार को इंडियन ऑयल के हल्दिया रिफाइनरी परियोजना का परिभ्रमण किया और तैयारियों का जायजा लिया। धर्मेंद्र प्रधान ने बताया, “पीएम नरेंद्र मोदी 7 फरवरी को हल्दिया आ रहे हैं। पिछले दिनों प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के तहत बंगाल में लगभग 8,85,000 लोगों को एलपीजी कनेक्शन दिया गया है। भारत पेट्रोलियम कॉरपोरेशन ने हल्दिया में एलपीजी कॉरपोरेशन बनाया है। प्रधानमंत्री इसे देश को समर्पित करेंगे।”
उन्होंने बताया कि पीएम हल्दिया रिफाइरी में लुब्रिकेंट्स बेस्ड आॉयल के कारखाना भी उद्घाटन करेंगे। 1,100 करोड़ रुपये की लागत से हल्दिया में एक एलपीजी टर्मिनल स्थापित किया गया है। प्रधानमंत्री इसका भी उद्घाटन करेंगे।

सड़क परियोजना की भी होगी शुरुआत

इसके अलावा सड़क परिवहन मंत्रालय के तहत एक सड़क परियोजना भी शुरू की जाएगी। केंद्र सरकार ने प्रधानमंत्री ऊर्जा गंगा योजना गैस पाइन लाइन शुरू किया है। उत्तर प्रदेश के फूलपुर से प्रधानमंत्री ऊर्जा गंगा योजना के तहत गैस पाइप लाइन के माध्यम से गैस की आपूर्ति की जाएगी। यह दुर्गापुर तक गैस पाइप लाइन पहुंच गई है। 2,400 करोड़ की लागत से बनी इस परियोजना का उद्घाटन करेंगे। जिस तरह से पीने का पानी नल से घर-घर सप्लाई होता है, उसी तरह से गैस की सप्लाई पाइप लाइन से होगी। इस कार्यक्रम में शुभेंदु अधिकारी के भाई दिव्येंदु अधिकारी को भी आमंत्रित किया गया है।

बता दें कि इससे पहले 23 जनवरी को नेताजी जयंती के अवसर पर विक्टोरिया मेमोरियल में आयोजित कार्यक्रम में पीएम मोदी के साथ सीएम ममता बनर्जी भी उपस्थित हुई थीं, लेकिन ‘जय श्रीराम’ का नारे लगाने से वह नाराज हो गईं थीं और भाषण देने से इनकार कर दिया था।

By anita

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *