उत्तर प्रदेश के कासगंज में पहाड़पुर खुर्द गांव के बाहर ससुरालियों ने एक युवक के साथ मारपीट की और पेट्रोल छिड़ककर जिंदा जला दिया। गंभीर हालत में युवक को उसके घर के बाहर छोड़कर आरोपी फरार हो गए। घायल युवक ने रविवार की सुबह निजी अस्पताल में उपचार के दौरान दम तोड़ दिया। पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराया है। मामले में मृतक के पिता की तहरीर पर पुलिस ने पत्नी, ससुर समेत चार नामजदों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है। पुलिस ने एक आरोपी को हिरासत में ले लिया है। मृतक का पत्नी से विवाद चल रहा था।

पहाड़पुर खुर्द निवासी सुरेशचंद्र ने सोरों कोतवाली में दर्ज कराई रिपोर्ट में बताया कि बीते शनिवार की शाम 6:30 बजे उसका 25 वर्षीय बेटा अपने घर पर था। तभी गांव के हेमंत उसे अपने साथ बुलाकर गांव के बाहर ईंट भट्टे पर पथाई का कार्य कर रहे अमित के ससुरालियों के पास ले गया। यहां राकेश, हेमंत, उसकी पत्नी संगीता, ससुर रामस्वरूप ने उसके बेटे अमित के साथ लाठी डंडों से मारपीट की और उसके बाद पेट्रोल छिड़ककर उसे आग लगा दी।

गंभीर हालत में अमित को चारपाई पर डालकर उसके घर के बाहर छोड़कर आरोपी फरार हो गए। अमित को गंभीर हालत में सोरों सीएचसी से रेफर कर दिया गया। रविवार की सुबह करीब 7 बजे अमित ने निजी अस्पताल में उपचार के दौरान दम तोड़ दिया। इस मामले में पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराया है। नामजद सभी आरोपियों के खिलाफ पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर अग्रिम कार्रवाई शुरु कर दी है।

जला हुआ देख मचा कोहराम
जैसे ही जले हुए हाल में अमित को चारपाई पर आरोपी उसके गांव बहाड़पुर छोड़कर गये, वैसे ही उसके परिजन दौड़कर बाहर आ गये। तब तक आरोपी वहां से निकल चुके थे। पीड़ित पिता सुरेशचंद्र ने बताया कि हम लोग पहले अमित को सरकारी चिकित्सालय लेकर पहुंचे और उसे भर्ती कराया। वहां से अच्छे इलाज के लिए निजी ट्रामा सेंटर पर लेकर भर्ती कराया। जहां उसके पुत्र ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया।

पत्नी से हुआ था विवाद
पुलिस के मुताबिक पति युवक अमित अपने पत्नी संगीता को लिवाकर लाने के लिए गया था। इसी दौरान पत्नी के आने को लेकर पति पत्नी में विवाद होने की बात सामने आई है। परिजनों ने पुलिस को बताया कि, घटना को अंजाम देने वाले में आरोपी रामस्वरूप ससुर है जबकि दो अन्य आरोपी राकेश उर्फ बंटी और हेमंत संगीता के फुफेरे बहनोई हैं। इन दोनों रिश्तेदारों पर अमित को घर से बुलाकर ससुराल वालों के पास ले जाने का आरोप है। 

पुलिस की ताबड़तोड़ दबिशें जारी 
युवक को ससुराल पक्ष के लोगों की मदद से पेट्रोल से जिंदा जलाये जाने की घटना को लेकर पुलिस में भी हड़कंप मच गया। पुलिस रात से इस मामले में सक्रिय हो गई। सोरों पुलिस ने सुबह परिजनों की ओर से जानकारी करने के बाद आरोपियों की तलाश करनी शुरू कर दी। पुलिस ने दबिश देकर एक आरोपी को हिरासत में ले लिया है। उससे घटना के बारे में पूछताछ करने के साथ ही उसके अन्य साथियों की तलाश की जा रही है।

जनपद के सोरों क्षेत्र के गांव पहाड़पुर निवासी व्यक्ति ने तहरीर देकर सूचना दी है कि उसके भाई को पत्नी समेत ससुराल पक्ष के चार लोगों ने बुलाकर मारपीट कर पेट्रोल डाल कर जला दिया। तहरीर के आधार पर शव का पोस्टमार्टम कराया गया है। पीड़ित पिता की तहरीर पर पत्नी समेत चार लोगों के खिलाफ कोतवाली सोरों में मुकदमा दर्ज कराया गया है। घटना के संबंध में गहराई से विवेचना कराई जा रही है। आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए दबिशें दी जा रही हैं, जल्द ही सभी आरोपी पकड़े जाएंगे।

By anita

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *