कुल्लू. हिमाचल प्रदेश की एकमात्र एनसीसी (NCC) कैडेट वॉरंट ऑफिसर ज़ुबैदा ने देशभर में अखिल भारतीय बेस्ट कैडेट प्रतियोगिता में दूसरा स्थान हासिल किया है. जुबेदा को 72वें गणतंत्र दिवस (Republic Day) पर डायरेक्टर जनरल प्रशस्ति दिया है. कुल्लू के एनसीसी अधिकारी ने बताया कि कैडेट वॉरंट ऑफिसर ज़ुबैदा ने अखिल भारतीय बेस्ट कैडेट प्रतियोगिता में दूसरा स्थान हासिल किया है. उन्होंने कहा कि जुबेदा पंजाब, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश और चंडीगढ़ एनसीसी निदेशालय से एकमात्र कैडेट तथा पूरे देश में एकमात्र एयर कैडेट है, जिसने एनसीसी डायरेक्टर जनरल से प्रशस्ति प्राप्त किया.

मनाली के सेथन से है जुबैदा

ज़ुबैदा ने अपनी कड़ी मेहनत के दम पर विभिन्न स्तर की प्रतियोगिताओं में भाग लेने के बाद यह मुकाम हासिल किया है और एनसीसी एयर स्क्वाड्रन कुल्लू के साथ-साथ, एनसीसी समूह शिमला, राजकीय महाविद्यालय कुल्लू व देवभूमि हिमाचल प्रदेश का नाम भी देश भर में रोशन किया है.

जिला कुल्लू के सेथन गांव से संबंध रखने वाली ज़ुबैदा ने अपनी इस सफलता का श्रेय अपनी माता, अपनी नानी, एनसीसी एयर स्क्वाड्रन कुल्लू के पूरे स्टाफ, अध्यापकों व प्रधानचार्य को दिया है.

क्या बोली जुबैदा

जुबैदा ने बताया कि एनसीसी कैडेट के तौर पर उसने बहुत कुछ सीखा है और हर तरह की गतिविधियों में प्रमुखता से भाग लेती आ रही है. वह अपना भविष्य सेना में बड़े पद पर देश की सेवा करना चाहती है.

By anita

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed