प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  आज साल के पहले मन की बात कार्यक्रम के जरिए देश को संबोधित कर रहे हैं। इस दौरान उन्होंने 26 जनवरी को दिल्ली में किसानों की ट्रैक्टर परेड के दौरान हुए तिरंगे के अपमान पर दुख जताया। मोदी ने ऑस्ट्रेलिया में टीम इंडिया की शानदार जीता का भी जिक्र किया। 

Mann ki baat live updates:

-इस महीने, क्रिकेट पिच से भी बहुत अच्छी खबर मिली | हमारी क्रिकेट टीम ने शुरुआती दिक्कतों के बाद, शानदार वापसी करते हुए ऑस्ट्रेलिया में सीरीज जीती | हमारे खिलाड़ियों का hard work और teamwork प्रेरित करने वाला है : PM

इन सबके बीच, दिल्ली में, 26 जनवरी को तिरंगे का अपमान देख, देश, बहुत दुखी भी हुआ | हमें आने वाले समय को नई आशा और नवीनता से भरना है | हमने पिछले साल असाधारण संयम और साहस का परिचय दिया | इस साल भी हमें कड़ी मेहनत करके अपने संकल्पों को सिद्ध करना है

-रविवार को साले के पहले मन की बात कार्यक्रम में पीएम मोदी ने समय की गति की भूमिका बताते हुए कहा कि आज 2021 की जनवरी का आखिरी दिन है। उन्होंने कहा कि कुछ दिन पहले की ही बात है जब हम एक-दूसरे को नए साल की शुभकामनाएं दी।उसके बाद लोहड़ी बनाई, नेताजी सुभाष चंद्र बोस के जन्मदिन को पराक्रम दिवस के रूप में मनाया।

मन की बात के पिछले एपिसोड में पीएम ने कहा कि दुनिया में मेड इन इंडिया उत्पादों की मांग में बढ़ोतरी हुई है. उन्होंने कहा कि लोग वोकल फॉर लोकल का समर्थन कर रहे हैं। उन्होंने उद्दोग जगत के लोगों से अपील की कि यह सुनिश्चित करें मेड इन इंडिया उत्पादों वर्ड क्लास हों।

इसके अलावा पीएम मोदी ने देशवासियों से अपील करते हुए कहा कि नए साल पर देश की बेहतरी के लिए संकल्प लें और ज्यादा लोकल प्रोडक्ट का इस्तेमाल करें। देश को प्लास्टिक मुक्त करने के लिए अपने आम जीवन में प्रयास करें।

By anita

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed