बॉलीवु़ड एक्ट्रेस ज़रीन खान ने कैटरीना कैफ के साथ होने वाली उनकी तुलना को लेकर खुलकर बातचीत की है। ज़रीन खान ने बॉलीवुड की दुनिया में  सलमान खान के साथ वीर फिल्म से डेब्यू किया था। उनका कहना है कि कैटरीना से होने वाली उनकी तुलना कहीं से भी उनके करियर के लिए फायदेमंद साबित नहीं होने वाली है। बल्कि यह उनके करियर को बर्बाद ही करेगा, क्योंकि कोई भी डायरेक्टर किसी डुप्लिकेट के साथ काम नहीं करना चाहता है।  

अपने 11 साल के लंबे फिल्मी करियर में एक्ट्रेस ने हाउसफुल 2, हेट स्टोरी 3, अक्सर 2, 1921 जैसी फिल्मों में एक्टिंग की है। इसके अलावा कुछ स्पेशल डांस नंबर्स जैसे वजह तुम हो में ‘माही वे’ और वीरप्पन में ‘खल्लास’ आदि में भी वह शामिल हैं।

ज़रीन से हाल ही में नवभारत टाइम्स के साथ हुए एक इंटरव्यू के दौरान कैटरीना के साथ उनके मिलते-जुलते अंदाज के बारे में पूछा गया था। इस पर उन्होंने कहा, “लोग इंडस्ट्री में अपने लिए एक पहचान बनाने के लिए आते हैं, न कि किसी की लुकलेस या शैडो बनने के लिए। मैंने 11 साल तक बॉलीवुड में अपने लिए जगह बनाने के लिए संघर्ष किया है, लेकिन आज तक लोग मुझे कैटरीना की लुकलाइक के रूप में टैग करते हैं। कोई भी फिल्म निर्माता लुकलेस या डुप्लिकेट के साथ काम नहीं करना चाहता है।

यह दावा करते हुए कि उनकी तुलना केवल कैटरीना से नहीं बल्कि कुछ और बॉलीवुड एक्ट्रेसेस के साथ भी की जाती रही है। ज़रीन ने कहा, “मुझे लगता है कि मेरे पास एक यूनिवर्सल चेहरा है। मैं संयोग से बहुत सारे लोगों की तरह दिखती हूं। कुछ लोग मुझे पूजा भट्ट कहते हैं, कुछ लोग प्रीति जिंटा कहते हैं। कुछ लोग तो यह भी कहते हैं कि मैं सनी लियोन जैसी दिखती हूं। मुझे समझ नहीं आता कि मैं लोगों को कभी ज़रीन खान की तरह क्यों नहीं दिखती हूं? “

ज़रीन ने उदाहरण देते हुए उन एक्टर्स के बारे में भी बात की, जो अन्य स्टार्स के साथ होने वाली तुलना के कारण बॉलीवुड में अपनी जगह नहीं बना सके। उन्होंने बताया कि कैसे स्नेहा उल्लाल को भी सलमान ने लकी में लॉन्च किया था, लेकिन उन्हें ऐश्वर्या राय जैसा कहा जाने लगा और इसने उनके करियर को बर्बाद कर दिया। उन्होंने आगे अमीषा पटेल का नाम लिया, जो अमृता सिंह और हरमन बावेजा से मिलती जुलती थीं।

ज़रीन को पिछले साल अप्रैल से ही दो म्यूज़िक वीडियो, एक हिंदी हॉरर फिल्म और दो पंजाबी फिल्मों सहित कुछ रिलीज़ की उम्मीद कर रहा हैं। लेकिन कोरोना और लॉकडाउन के कारण सब रुका रह गया। वह अभी भी अपनी फिल्म ‘हम भी अकेले, तुम भी अकेले’ की रिलीज का इंतजार कर रही हैं, जिसकी रिलीज को महामारी के कारण रोक दिया गया था।

By anita

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *