बेंगलुरु राजधानी एक्सप्रेस में छेड़खानी की शिकायत पर गुरुवार को एक अफसर ने चलती ट्रेन से छलांग लगा दी। सूचना पर ट्रेन रुकवाकर सुरक्षाकर्मी घायल को कोच में चढ़ाकर झांसी लाए। यहां उसे मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है। हालांकि घटना के बाद महिला ने आरोपित के खिलाफ तहरीर नहीं दी। आरोपित भोपाल में एक प्रतिष्ठित लिमिटेड कंपनी में डिप्टी जीएम के पद पर कार्यरत है।

बेंगलुरू से चलकर हजरत निजामुद्दीन की ओर जा रही राजधानी एक्सप्रेस के ए-1 कोच में सवार एक व्यक्ति दिल्ली जा रहा था। इसी कोच में एक महिला भी दिल्ली जाने के लिए सवार थी। महिला ने आरोप लगाया कि उक्त व्यक्ति उसके साथ छेड़खानी कर रहा है। महिला ने शिकायत कोच में तैनात टीटीई से की।

गाड़ी झांसी स्टेशन पहुंचने वाली थी। इस कारण टीटीई ने इसकी सूचना कंट्रोल रूम को दी।

सूचना पर जीआरपी व आरपीएफ प्लेटफॉर्म पर सतर्क हो गई। इसी बीच, सूचना मिली कि आरोपित व्यक्ति ने खजराहा व बिजौली स्टेशन के बीच चलती ट्रेन से छलांग लगा दी। यात्री के ट्रेन से गिरते ही कोच में हड़कंप मच गया। तत्काल ट्रेन चालक को मैसेज देकर गाड़ी रुकवाई गई व घायलावस्था में उसे कोच में चढ़ाकर झांसी लाया गया। यहां उसे मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया। हादसे के बाद महिला यात्री ने आरोपित के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज नहीं कराई। यात्री भोपाल में एक प्रतिष्ठित लिमिटेड कंपनी में डिप्टी जीएम के पद पर तैनात बताया जा रहा।

जीआरपी प्रभारी सुनील कुमार सिंह ने कहा कि महिला यात्री के साथ छेड़खानी की सूचना मिली थी। लेकिन कार्रवाई व बदनामी के भय से आरोपित यात्री झांसी स्टेशन से पहले ही चलती ट्रेन से कूद गया। घायलावस्था में उसे भर्ती कराया गया है। महिला ने आरोपित के खिलाफ कोई तहरीर नहीं दी है।

आरपीएफ प्रभारी अशोक कुमार ने कहा कि राजधानी एक्सप्रेस में महिला से छेड़छाड़ की शिकायत पर गाड़ी को अटेंड किया जाना था। लेकिन यात्री बीच रास्ते में ही चलती ट्रेन से कूद गया। सूचना के बाद ट्रेन रुकवाकर यात्री को घायलावस्था में झांसी लाया गया। महिला यात्री यदि तहरीर देती है तो जीआरपी मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई करेगी।

By anita

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *