दिल्ली में कक्षा 9 व 11 के छात्रों के लिए स्कूल 5 फरवरी से खुलेंगे। इस बात का ऐलान दिल्ली के उपमुख्यमंत्री व शिक्षामंत्री मनीष सिसोदिया ने शुक्रवार को संवाददाता सम्मेलन में किया।

उन्होंने बताया कि 5 फरवरी 2021 से डिग्री, डिप्लोमा देने वाले शैक्षणिक संस्थान भी खुल सकेंगे। सिसोदिया ने कहा अभी तक 10वीं, 12वीं के जिन छात्रों को स्कूल जाकर कक्षाएं लेने की अनुमति दी गई है उनमें से 80 फीसदी छात्र नियमित कक्षाओं के लिए स्कूल पहुंच रहे हैं।

मनीष सिसोदिया ने कहा कि जिस तरह से 10वीं, 12वीं के लिए स्कूल खोले गए हैं उसी प्रकार से 9वीं और 11वीं के छात्रों के लिए भी स्कूल खोले जाएंगे।

डिप्टी सीएम सिसोदिया ने कहा, माध्यमिक व हायर एजुकेशन वाले संस्थान अपने छात्रों को प्रोजेक्ट वर्क या काउंसलिंग के लिए 5 फरवरी से बुला सकेंगे। बशर्ते कोरोना गाइडलाइन्स का उसी प्रकार पालन किया जाए जिस प्रकार से 10वीं ,12वीं के छात्रों को पालन कराया जा रहा है। यानी इन संस्थानों में भी 10वीं, 12वीं के छात्रों वाले दिशा-निर्दशे लागू होंगे।

Pre Board Exam पर फैसला जल्द-

सिसोदिया ने आगे कहा कि दिल्ली में बोर्ड परीक्षाएं या प्री बोर्ड परीक्षाएं कब से शुरू होंगी इस विषय पर जल्द फैसला लिया जाएगा।

By anita

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed