पश्चिम बंगाल में होने वाले विधानसभा चुनावों को सारी पार्टियां ताकत झोंकने में जुट गई है। एक बार फिर 30-31 जनवरी को गृह मंत्री अमित शाह बंगाल दौरे पर जा रहे हैं। ऐसे में अटकले तेज हो गई हैं कि गृह मंत्री अमित शाह के पश्चिम बंगाल दौरे के दौरान करीब 12 टीएमसी नेता बीजेपी में शामिल हो सकते हैं।

पश्चिम बंगाल के नदिया में केंद्रीय मंत्री गृहमंत्री अमित शाह के दौरे को लेकर तैयारियां जारी हैं। अमित शाह के दौरे को लेकर अलर्ट भी जारी किया गया है। अमित शाह नदिया जिले के मायापुर स्थित इस्कॉन मंदिर में भी पूजा करेंगे। गृहमंत्री के इस दौरे को लेकर मायापुर में तैयारियां पूरे जोरो शोरो से चल रही है।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के दौरे से पहले हावड़ा के युवा तृणमूल अध्यक्ष अनुपम घोष ने पार्टी पद से इस्तीफा दे दिया है। उन्‍होंने दल के वरिष्‍ठ नेताओं से नाराजगी जताते हुए कहा कि जिस तरह वो पार्टी के लिए निस्वार्थ कार्य कर रहे थे, उसको देखते हुए भी पार्टी में कोई महत्व नहीं दिया गया। पार्टी के वरिष्ट नेता लगातार टॉर्चर करते थे, काफी दुख के साथ दल छोड़ना पड़ा है। इस्‍तीफे के बाद अनुपम घोष के भाजपा में जाने की अटकलें तेज हुई हैं।

बंगाल में ममता बनर्जी को एक और झटका लगा है। हाल ही में मंत्री पद से इस्तीफा देने वाले टीएमसी नेता राजीव बनर्जी ने आज विधायक पद से भी इस्तीफा दे दिया है। डोमजूर के विधायक और राज्य के पूर्व मंत्री राजीव बनर्जी ने विधानसभा के अध्यक्ष बिमान बनर्जी को अपना त्याग पत्र सौंपा। बीजेपी में शामिल होने को लेकर उन्होंने कहा कि आगे क्या करूंगा ये आने वाले समय में पता चलेगा।

वहीं बीजेपी बंगाल में होने वाले चुनाव से पहले पांच रथयात्रा निकालने वाली है। बताया जा रहा है कि बीजेपी इस यात्रा से बंगाल के लोगों को बदलाव का संदेश देगी। सूत्रों की माने तो बीजेपी फरवरी में इस रथ यात्रा की शुरुआत करेगी, जिसके लिए तैयारियां भी शुरू कर दी है।

By anita

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed