बागपत. उत्तर प्रदेश के बागपत में कृषि कानूनों के विरोध में पिछले 40 दिनों से चल रहे धरने को पुलिस प्रशासन ने बुधवार आधी रात खत्म करवा दिया. डीएम और एसपी के निर्देशन में धरना स्थल पर पहुंची कई थानों की फोर्स ने हल्का बल प्रयोग कर धरना स्थल पर मौजूद किसानों को खदेड़ दिया. नेशनल हाईवे 709b पर चल रहे धरने में दर्जनों से ज्यादा लोग बैठे थे, जिन्हें पुलिस ने धरना स्थल से खदेड़ कर वापस घर भेज दिया.

एडीएम बागपत अमित कुमार की मानें तो इन किसानों ने पिछले काफी दिनों से नेशनल हाईवे का एक साइड जाम कर रखा था. आज एनएचआई ने हाईवे खाली करवाने को लेकर जिला प्रशासन को पत्र लिखा था. उसी पत्र पर कार्रवाई करते हुए पुलिस प्रशासन ने हाईवे खाली कराया है.

40 दिनों से चल रहा था धरना 

गौरतलब है कि बागपत केे बड़ौत में पिछलेे 40 दिनों से नेशनल हाईवे 709b पर किसान यूनियन और खाप चौधरियोंं का धरना चल रहा था. जिला प्रशासन ने कई बार सुलह कराकर धरना समाप्त कराने की कोशिश की थी, लेकिन कोई सफलता हाथ नहीं लगी. आज एसपी बागपत अभिषेक कुमार और डीएम राजकमल यादव के नेतृत्व में भारी पुलिस बल धरना स्थल पहुंची और हल्का बल प्रयोग कर किसानों का धरना खत्म करवा दिया. इस दौरान प्रशासन ने हाईवे पर बना किसानों का तंबू गिरा दिया और धरना स्थल पर रखा सामान ट्रैक्टर में भरकर वापस भिजवा दिया. किसानों का धरना जब पुलिस ने खत्म करवाया तो डीएम, एसपी ,एडीएम, एसपी सहित तमाम अधिकारी और कई थानों का पुलिस बल मौके पर मौजूद रही.

By anita

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *