अमेरिका में कोरोना वायरस का कहर कम होता दिखाई नहीं दे रहा है। अमेरिकी अधिकारियों ने शुक्रवार को कहा कि राष्ट्रपति जो बाइडेन के उद्घाटन के लिए सुरक्षा में लगे 150 और 200 नेशनल गार्ड जो कोरोना पॉजीटिव पाए गए हैं। अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के समर्थकों ने कैपिटल पर जो घातक हमले किए थे, उन्हें देखते हुए सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए थे। जिनमें रेजर तार और राष्ट्रीय रक्षक द्वारा संचालित चौकियों की तैनाती शामिल थी।

अधिकारी ने नाम न छापने की शर्त पर कहा, कोरोना पॉजीटिव पाए जाने वाले नेशनल गार्ड के सैनिकों की संख्या बढ़ सकती है। क्योंकि ये पिछले कुछ दिनों में शहर में तैनात 25,000 से अधिक सैनिकों का एक छोटा सा अंश था।

सार्वजनिक स्वास्थ्य डेटा के एक रायटर विश्लेषण के अनुसार, संयुक्त राज्य अमेरिका में गुरुवार को लगातार दूसरे दिन कोविड -19 से 4,000 से अधिक लोगों की मौत हो गई, जिससे अमेरिका में कोरोना से मरने वालों की संख्या लगभग 410,000 हो गई।

नेशनल गार्ड ने एक बयान में कहा कि यह कोरोनोवायरस मामलों पर चर्चा नहीं करेगा, लेकिन वह कार्मिक रोग नियंत्रण और रोकथाम दिशानिर्देशों का पालन कर रहे थे, जिसमें तापमान जांच भी शामिल थी। सेना ने कहा है कि हजारों सैनिकों के लिए घर लौटने की व्यवस्था की जा रही है और अगले 10 दिन में लगभग 15,000 सैनिकों के वाशिंगटन छोड़ने की उम्मीद है।

By anita

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed