आज बॉलीवुड के स्टार एक्टर सुशांत सिंह राजपूत का जन्मदिन है, जो अब हमारे बीच नहीं रहे। यह सुशांत की पहली जयंती है। सुशांत के जाने से बॉलीवुड को जो नुकसान हुआ है उसकी पूर्ति तो शायद ही कभी हो सके। सुशांत ने अपनी एक्टिंग से काफी प्रभावित किया था। उनका आचानक ऐसे चले उनके फैन्स और इंडस्ट्री के लोगों लिए किसी सद्में से कम नहीं था। आज उनकी पहली जयंती पर कुछ ऐसे किस्सों पर नजर डालते हैं जब उन्होंने अपने फैन्स से बहुत ही विनम्रता से उनकी फिल्में देखने को कहते हुए नजर आए जिससे वह बॉलीवुड में बने रहें।  

उनके करियर की बेहतरीन फिल्मों में से एक ‘एमएस धोनी: द अनटोल्ड स्टोरी’ के रिलीज के समय, रजत कपूर ने एक ट्वीट में कहा कि यह एक तथ्य है कि क्रिकेटर उसके रोल को निभाने वाले अभिनेता की तुलना में बहुत बेहतर दिखता है। इस पर सुशांत ने बहुत ही सहज तरीके से जवाब देते हुए लिखा था, “मैंने इस गैप को पूरा करने के लिए अपनी स्किल्स का पूरी तरह से इस्तेमाल किया है। अगर आपकी रूचि है तो इस फिल्म को जरूर देखें सर।”

इसके बाद रजत ने इस ट्वीट जवाब में एक स्माइली वाली इमोजी ट्वीट की और लिखा, “मुझे विश्वास है फिल्म में तुमने शानदार प्रदर्शन किया होगा और चिंता मत करो तुम्हारी फैन फॉलोइंग बहुत बड़ी है। खूब शुभकामनाएं सुशांत!” फिर इसके जवाब में सुशांत ने लिखा, “वो मेरे फैन्स नहीं हैं सर, वो बस अच्छी फिल्मों को पसंद करते हैं।”

ऐसे ही एक और बार सुशांत की एक फैन ने उनकी किसी फिल्म को लेकर एक इंस्टाग्राम पोस्ट पर कमेंट करके लिखा कि वह उनकी फिल्म नहीं देखेंगी, क्योंकि वह इस फिल्म में उनकी मौत हो जाती है। फैन ने लिखा, “इस इंडस्ट्री में आपका दिल सबसे बड़ा है। आप जैसे लोगों को हमेशा जीते रहना चाहिए।” इस पर सुशांत ने जवाब देते हुए कहा कि वो उनकी फिल्मों को देखती रहें, जिससे वह फिल्मों में बने रह पाए, उनके पास बैकअप के लिए कोई दूसरा ऑप्शन नहीं है। 

सुशांत की मौत के बाद क्रिकेटर इरफान पठान ने उनसे जुड़ा एक किस्सा शेयर करते हुए उन्हें श्रद्धांजलि दी, जिसमें अभिनेता ने उनसे अपनी फिल्म छीछोरे देखने का आग्रह किया। इरफान ने ट्वीट करते हुए लिखा, “मैं #SushantSinghRajput की आत्महत्या के बारे में सुनकर बहुत हैरान और दुखी हूं, मेरा दिल उनके परिवार के साथ है। मैंने उनके साथ ताज होटल के जिम में आखिरी बार बातचीत की थी, इस दौरान मैंने केदारनाथ में उनके काम के लिए उनकी प्रशंसा की और उनका जवाब था भाई छिछोरे भी जरूर देखिए आपको पसंद आएगा!”

आपको बता दें कि सुशांत सिंह राजपूत की मौत 14 जून को हुई थी। उनकी मौत की जांच केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) द्वारा की जा रही है। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) और नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) क्रमशः मामले में मनी लॉन्ड्रिंग और ड्रग्स के एंगल की जांच भी कर रहे हैं।

By anita

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *