बॉलीवुड स्टार किड्स आजकल सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव हो गए हैं। इसमें सुहाना खान, इरा खान, नव्या नवेली नंदा और इब्राहिम अली खान समेत कई नाम शामिल हैं। हाल ही में अमिताभ बच्चन की नातिन नव्या नवेली नंदा ने काम करने की जगह पुरुषों द्वारा बेवकूफ समझे जाने को लेकर खुलकर बात की। कुछ ही समय पहले नव्या ने खुद का इंस्टाग्राम अकाउंट पब्लिक किया है। तभी से वह सुर्खियों में हैं। फिल्मी बैकग्राउंड से ताल्लुक रखने वाली नव्या ने पिता निखिल नंदा के नक्शे कदम पर चलने का फैसला लिया है। 

24 साल की नव्या ‘आरा’ की को-फाउंडर हैं। यह एक हेल्थकेयर पोर्टल है। सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म के जरिए वह महिलाओं के स्वास्थ्य संबंधित समस्याओं पर बात करती हैं। हाल ही में नव्या ने एक लाइव चैट वीडियो के जरिए कंपनी के को-फाउंडर्स के साथ बातचीत की। इसमें उन्होंने इनसिक्यूरिटीज (खुद को होने वाली असुरक्षा और खतरों) पर बात की। साथियों से महसूस होने वाले खतरे पर चर्चा की। इसका सामना वह किस तरह कर रही हैं, इस पर बात रखी। 

बातचीत के दौरान नव्या ने बताया कि पुरुष-प्रधान पेशे में काम करने को लेकर वह खुद को कितना असुरक्षित महसूस करती हैं। पुरुषों से बात करते हुए भी वह यही महसूस करती हैं। उन्होंने बताया कि कई बार ऐसा भी हुआ है जब वेंडर्स और डॉक्टर्स ने बातचीत के दौरान उन्हें बेवकूफ समझा है। गलत तरह से बात की है। 

नव्या का कहना है कि हर बार उन्हें खुद को साबित करना पड़ता है कि वह सक्षम हैं। हम सभी के सामने कई बार ऐसी स्थिति आती है। इसके साथ होती है घबराहट महसूस। ऐसा लगता है कि यह व्यक्ति मुझे बेवकूफ समझता है, यह मेरे से इस तरह बात क्यों कर रहा है? मुझे लगने लगता है कि ठीक है, मुझे खुद को प्रूव करने की जरूरत है।

By anita

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *