नई दिल्ली: केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने कहा कि १६ जनवरी से शुरू होने वाले COVID-१ ९ टीकाकरण अभियान के पहले चरण में, देश भर में पुणे से १३ स्थानों पर वैक्सीन परिवहन शुरू हो गया है टीके की 56.5 लाख खुराकें पुणे से दिल्ली, चेन्नई, कोलकाता, गुवाहाटी, शिलांग, अहमदाबाद, हैदराबाद, विजयवाड़ा, भुवनेश्वर, पटना, बेंगलुरु, लखनऊ और चंडीगढ़ में भेजी जा रही हैं।

“नागरिक उड्डयन क्षेत्र ने एक और महत्वपूर्ण मिशन शुरू किया है। वैक्सीन आंदोलन शुरू होता है। पुणे और दिल्ली से चेन्नई जाने वाली स्पाइसजेट और गोएयर द्वारा संचालित पहली दो उड़ानें बंद हो गई हैं।

“आज एयर इंडिया, स्पाइसजेट, गोएयर और इंडिगो 56.5 लाख खुराक के साथ पुणे से दिल्ली के लिए नौ उड़ानें संचालित करेंगे |चेन्नई, कोलकाता, गुवाहाटी, शिलांग, अहमदाबाद, हैदराबाद, विजयवाड़ा, भुवनेश्वर, पटना, बेंगलुरु, लखनऊ और चंडीगढ़।
आज कड़ी सुरक्षा के बीच, ऑक्सफोर्ड-एस्ट्राजेने का कोविद वैक्सीन की पहली खेप ले जाने वाले तीन ट्रक देश भर में 13 स्थानों पर उड़ाए जाने के लिए पुणे हवाई अड्डे पर पहुंचे।

एसआईआई अधिकारियों ने सोमवार को कहा कि भारत के सीरम इंस्टीट्यूट (एसआईआई) को कोविल्ड वैक्सीन की 11 मिलियन खुराक के लिए भारत सरकार से खरीद का आदेश मिला है।

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने पहले कहा था कि टीकाकरण के पहले चरण में लगभग 3 करोड़ स्वास्थ्य कार्यकर्ता और फ्रंटलाइन कार्यकर्ता टीकाकरण करेंगे। उन्होंने कहा, “दूसरे चरण में, 50 साल से अधिक उम्र के और सह-रुग्ण परिस्थितियों वाले 50 साल से कम उम्र के लोगों को टीका लगाया जाएगा।”

By anita

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *