नई दिल्ली : काड़ाके की सर्दी के बीच ठंड लोगों की मुश्किलें बढ़ाने वाला है। मौसम विभाग की माने तो अगले कुछ घंटों में देश के कई हिस्सों में भारी से हल्की बारिश हो सकती है। साथ ही मौसम विभाग ने देश के कई हिस्सों में अब एक बार फिर शीत लहर चलने की संभावना व्यक्त की है। इसके साथ ही दक्षिण भारत में अच्छी बारिश होने की उम्मीद विभाग ने जताई है। इतना ही नहीं आने वाले कुछ घंटों में उत्तर भारत के कई जगहों पर भी बारिश हो सकती है।

पश्चिमी विक्षोभ के कारण अगले दो-तीन दिनों में फिर से बादलों की हाल की आवाजाही का पूर्वानुमान है। आने वाले 24 घंटों में मध्यप्रदेश के कई जिलों में बारिश की संभावना है। भारत मौसम विज्ञान विभाग ने कहा कि राजस्थान, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, दिल्ली और मध्य प्रदेश के कई हिस्सों में घना कोहरा छाये रहने के आसार हैं। कर्नाटक, तमिलनाडु, पुडुचेरी, केरल और कश्मीर में कई स्थानों पर भारी वर्षा हुई।

दिल्ली में न्यूनतम तापमान में दो से तीन डिग्री सेल्सियस की गिरावट होने की संभावना है। दरअसल शनिवार से बर्फीले पहाड़ों से उत्तरपश्चिमी हवाएं मैदानी इलाकों की ओर चल रही है। मौसम विज्ञान विभाग ने उत्‍तर पश्चिमी भारत के अधिकांश क्षेत्रों में न्‍यूनमम तापमान 3 से 5 डिग्री सेल्सियस तक गिरने का पूर्वानुमान लगाया है। मौसम विभाग के अनुसार तापमान गिरने के साथ ही पंजाब, हरियाणा और उत्‍तरी राजस्‍थान में सोमवार से शीतलहर का दौर शुरू हो सकता है। यह दौर 4 दिन तक बरकरार रहेगा।

वहीं महाराष्‍ट्र, गोवा, गुजरात, और पश्चिमी मध्‍य प्रदेश के कुछ हिस्‍सों में तेज गरज के साथ बारिश होने की संभावना है। 

By anita

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *