वाराणसी में एक प्रतिष्ठित कॉलेज के चेयरमैन को छात्रा के साथ अश्लील हरकत करना महंगा पड़ गया। छात्रा के परिजनों ने स्थानीय लोगों के साथ मिलकर चेयरमैन की कालेज में घुसकर जमकर पिटाई कर दी। पिटाई होते ही चेयरमैन ने कान पकड़ कर माफी भी मांगी, जिसके बाद परिजनों ने मामले की शिकायत पुलिस से नहीं की है। हालांकि पूरी घटना का वीडियो वायरल कर दिया गया है।

मामला वाराणसी के थाना चौबेपुर थाना क्षेत्र के भगतुवा का है। जहां एमपी इंस्टीट्यूट एंड कम्प्यूटर एप्लिकेशन कॉलेज के चेयरमैन माया शंकर पाठक हैं। मायाशंकर पाठक विधायक रह चुके हैं। उन्हें बीजेपी ने भी टिकट दिया था। 

मामला दो दिन पूर्व का बताया जा रहा है। आरोप है कि माया शंकर ने अपने केबिन में एक छात्रा को बुलाकर उसके साथ अश्लील हरकत की। छात्रा ने जब अपने परिजनों को पूरी घटना के बारे में बताया तो परिजन कॉलेज पहुंचे और पहले उनके केबिन में घुसकर पिटाई की। उसके बाद कालेज परिसर में छात्राओं और टीचरों के सामने भी पीटा। इस दौरान माया शंकर कान पकड़कर माफी भी मांगते रहे। मामले को पुलिस तक तो नहीं ले गए लेकिन वीडियो वायरल कर दिया।

वीडियो में माया शंकर पाठक लड़की के परिजनों के सामने कान पकड़ कर माफी मांग दिखाई दे रहे हैं। उनके माफी मांगने और लोक लज्जा के कारण ही छात्रा के परिजनों ने पुलिस में शिकायत तो नहीं की, लेकिन घटना के बाद गांव में इस कॉलेज में पढ़ रही छात्राओं के सुरक्षा पर सवाल जरूर खड़ा हो गया है। बताया जा रहा है कि घटना से मायाशंकर का परिवार भी आहत है। उनके परिजनों ने छात्रा के परिवार से माफी मांगी है। घटना का वीडियो वायरल होने के बाद अब पुलिस की कार्रवाई का इंतजार है। अब देखना ये है कि पुलिस इस मामले को कैसे लेती है।

मामले को लेकर मायाशंकर पाठक ने वीडियो जारी कर उनके साथ हुई मारपीट की घटना को राजनीतिक विद्वेश बताया। उन्होंने कहना है कि चार दिन पहले कक्षा नौ की एक बच्ची उनके पास 26 जनवरी पर भाषण की तैयारी को लेकर चर्चा करने गई थी। इस बीच बच्ची ठीक से संबोधन नहीं कर पाई तो उन्होंने उसे डांट कर भगा दिया था। इसके बाद 10 से 15 व्यक्ति आए जिसमें कुछ राजनीति और और जाति विशेष के लोग शामिल थे। आते ही उन लोगों ने मेरे ऊपर हाथ छोड़ा और मारपीट शुरू कर दी। उन्होंने बताया कि मारपीट के दौरान दबंगों ने उनका वीडियो बनाया। उन्होंने राजनीतिक और जातिगत विद्वेष के जरिए छवि खराब करने का आरोप लगाया है। 

कॉलेज के चेयरमैन से मारपीट और वीडियो वायरल होने के मामले को लेकर सीओ पिंडरा ने बताया कि घटना के संबंध में अभी तक उनके पास दोनों पक्षों की ओर से कोई शिकायत नहीं आई है। वीडियो की सत्यता जांचने के लिए पुलिस पड़ताल कर रही है। जांच पड़ताल के बाद उचित कार्रवाई की जाएगी। 

By anita

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *